UP: नाम बदलकर नौकरी करने वाली चर्चित शिक्षिका अनामिका शुक्ला गिरफ्तार, 15 हजार का इनाम था घोषित

नाम बदलकर नौकरी करने वाली चर्चित शिक्षिका अनामिका शुक्ला गिरफ्तार

एसपी (SP) श्लोक कुमार ने बताया कि अनामिका प्रकरण में आरोपित मंजेश कुमारी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस टीम अभी उससे पूछताछ कर रही है.

  • Share this:
रायबरेली. उत्तर प्रदेश के रायबरेली (Raebareli) में सोमवार को पुलिस ने 15 हजार की इनामी शिक्षिका अनामिका शुक्ला (Anamika Shukla) के शैक्षणिक प्रमाण पत्रों पर कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय बछरावां में नौकरी करने वाली युवती को लखनऊ से गिरफ्तार किया है. बता दें कि इससे पूर्व अंबेडकरनगर और गोंडा जिलों में भी अनामिका नाम से शिक्षक की नौकरी का मामला प्रकाश में आया था. पुलिस पकड़ में आई फर्जी अनामिका का अस्ल नाम मंजेश कुमारी उर्फ अंजली है और वो कन्नौज के रामपुर बेहटा थाना अंतर्गत सौरिख गांव की निवासी है़.

पुलिस के अनुसार, पिछले 6 महीनों से मंजेश लखनऊ के ठाकुरगंज में निजी अस्पताल में नर्स की नौकरी कर रही थी और इस बार उसने अपने शैक्षणिक प्रमाण पत्र लगाए थे. पुलिस ने उसे हॉस्पिटल से गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में पता चला है़ कि, 8 मार्च 2019 को मंजेश ने खुद को अनामिका शुक्ला बताकर बछरावां के विद्यालय में फुल टाइम टीचर की नौकरी हासिल किया था और फिर 7 मार्च 2020 को वह होली की छुट्टी पर चली गई थी.

UP Flood: बाढ़ प्रभावित जिलों में NDRF, एसडीआरएफ और PAC तैनात, 42 टीमों ने संभाला मोर्चा

पुलिस के मुताबिक, 14 मार्च को उसे आना था, लेकिन उसने फिर छुट्टी ले ली. तभी कोरोना की पहली लहर आ गई और लॉकडाउन लगा दिया गया. इसी दौरान मानव संपदा पोर्टल पर कर्मचारियों व अधिकारियों को डेटा फीड किया जाने लगा, जिसमें मंजेश का फर्जीवाड़ा पकड़ा में आया. फिर जब दीक्षा एप पर जब विद्यालय वार डेटा फीडिंग कराई गई तो पूरा मामला सामने आ गया. इसके बाद बीएसए रायबरेली के निर्देश पर 20 जून 2020 को फर्जी अनामिका शुक्ला के खिलाफ बछरावां थाने में केस दर्ज कराया गया.

पूछताछ जारी- एसपी
पुलिस तब से उसकी तलाश कर रही थी और उस पर इनाम भी घोषित कर दिया गया था. एसपी श्लोक कुमार ने बताया कि अनामिका प्रकरण में आरोपित मंजेश कुमारी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस टीम अभी उससे पूछताछ कर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.