लाइव टीवी
Elec-widget

कांग्रेस MLA अदिति सिंह और अंगद सैनी की सामने आई सगाई की पहली तस्वीर

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 17, 2019, 10:09 AM IST
कांग्रेस MLA अदिति सिंह और अंगद सैनी की सामने आई सगाई की पहली तस्वीर
दिसंबर 2018 में अदिति सिंह की पंजाब से कांग्रेस विधायक अंगद सैनी के साथ सगाई हुई थी. फोटो- काजी फराज अहमद

रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह (Aditi Singh) की सगाई की तस्वीर सामने आई है. जानकारी के अनुसार अदिति और पंजाब से कांग्रेस विधायक अंगद सैनी के बीच सगाई पिछले साल दिसंबर में हुई. तस्वीर में अखिलेश सिंह अंगद का स्वागत करते दिखाई दे रहे हैं.

  • Share this:
रायबरेली. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में रायबरेली (Raebareli) से कांग्रेस (Congress) विधायक अदिति सिंह (Aditi Singh) की शादी पंजाब (Punjab) के कांग्रेस विधायक अंगद सैनी (Angad Saini) से तय हो गई है. अदिति दिल्ली में 21 नवंबर को अंगद सैनी की दुल्हनियां बनेंगी. अदिति सिंह ने कहा कि यह शादी उनके पिता स्वर्गीय अखिलेश सिंह ने तय की थी. इस बीच अदिति सिंह की सगाई की तस्वीर सामने आई है. जानकारी के अनुसार अदिति और अंगद के बीच सगाई पिछले साल दिसंबर में हुई. तस्वीर में अखिलेश सिंह अंगद का स्वागत करते दिखाई दे रहे हैं.

प्रियंका और राहुल गांधी भी दिख सकते हैं शादी में
उधर इस हाइ-प्रोफाइल शादी में कई सियासी दिग्गजों का जमावड़ा देखने को मिलेगा. कहा जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ भी कांग्रेस विधायक की शादी में शामिल हो सकते हैं. यही नहीं अदिति सिंह रायबरेली से कांग्रेस विधायक हैं और प्रियंका गांधी से उनकी करीबी छिपी नहीं है. जाहिर है उम्मीद की जा रही है कि प्रियंका, राहुल गांधी भी उनकी शादी में शामिल हो सकते हैं. वहीं चूंकि अदिति सिंह के पिता स्वर्गीय अखिलेश सिंह खुद भी यूपी की सियासत में कद्दावर नेताओं में शुमार थे लिहाजा उनके भी करीबी कई राजनेता इस शादी में शामिल हो सकते हैं. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है.

दोनों ही राजनीतिक परिवार से आते हैं

बता दें अंगद और अदिति वर्ष 2017 में विधायक बने और दोनों राजनीतिक परिवार से आते हैं. अगंद सिंह ने भी शादी की बात को स्वीकार किया है. अंगद सिंह ने साल 2017 में राजनीति में कदम रखा और शहीद भगत सिंह नगर से विधानसभा चुनाव जीते. विधायक अंगद सिंह स्वर्गीय दिलबाग सिंह के परिवार से आते हैं. दिलबाग सिंह नवांशहर सीट से छह बार विधायक बने थे. वहीं अदिति सिंह रायबरेली के दिग्गज नेता स्वर्गीय अखिलेश सिंह की बेटी हैं.

अदिति सिंह ने पहले चुनाव में ही कराया धमक का एहसास
अदिति सिंह उत्तर प्रदेश में सबसे युवा विधायकों में से एक हैं, उन्होंने वर्ष 2017 में 90,000 से अधिक वोटों के साथ रायबरेली सदर सीट जीती थीं. उनके पिता अखिलेश कुमार सिंह पांच बार रायबरेली सीट से चुनाव जीत चुके हैं.
Loading...

शादी के बाद भी करूंगी क्षेत्र की सेवा: अदिति सिंह
अदिति सिंह कहती हैं कि हम दोनों ही विधायक हैं और हमारी पहली जिम्मेदारी हमारे क्षेत्र की जनता है. शादी के बाद भी मैं हमेशा अपने क्षेत्र की जनता को समय देती रहूंगी, वैसे ही अंगद भी ऐसा करेंगे. यही नहीं वह और अंगद एक-दूसरे के क्षेत्र में भी काम करेंगे. अदिति कहती हैं कि शादी में सिर्फ करीबी रिश्तेदार और मित्र ही शामिल होंगे. प्री वेडिंग सेलिब्रेशन दिल्ली के होटल में 20 नवंबर को होगा.

हाल ही में कांग्रेस से बगावती तेवर पर बनी सुर्खियां
बता दें कांग्रेस विधायक अदिति सिंह पिछले दिनों अपनी ही पार्टी से बगावती रुख के कारण चर्चा में आईं. उन्होंने पार्टी लाइन को तोड़ते हुए यूपी विधानसभा के विशेष सत्र में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. एक तरफ प्रियंका सड़क पर प्रदर्शन कर रही थीं, वहीं अदिति सिंह विधानसभा में उपस्थित थीं. मामले में कांग्रेस की तरफ से अदिति सिंह को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस MLA अदिति सिंह की शादी में सीएम योगी और प्रियंका भी हो सकते हैं शामिल

कभी राहुल गांधी के साथ जुड़ा था नाम, अब अदिति सिंह बनेंगी इनकी दुल्हनियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायबरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 9:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...