लाइव टीवी

फ्रांस से बारात लेकर रायबरेली पहुंचा फ्रांसीसी दूल्हा, फ्रेंच भाषा में 7 वचन लेकर की नीति बेदी से शादी
Rae-Bareli News in Hindi

MOHAN KRISHAN | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 5, 2020, 10:04 PM IST
फ्रांस से बारात लेकर रायबरेली पहुंचा फ्रांसीसी दूल्हा, फ्रेंच भाषा में 7 वचन लेकर की नीति बेदी से शादी
रायबरेली में फ्रांसीसी युवक बारात लेकर आया जिसकी खूब चर्चा हो रही है

रायबरेली (Raebareli) में हुई इस शादी में कई बार भाषा को लेकर परेशानी हुई लेकिन दुल्हन और दूल्हे के दोस्तों ने ट्रांसलेशन (अनुवाद) कर सबकुछ सहज बना दिया. अनुवाद के जरिए ही दूल्हे सिलवा मार्टिन ने विवाह के सात वचन लिए

  • Share this:
रायबरेली. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रायबरेली (Raebareli) में एक शादी समारोह चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल इस अनोखी शादी में दुल्हन रायबरेली की तो दूल्हा फ्रांस (France) का था. मिली जानकारी के मुताबिक, वर्ष 2019 में जॉब के लिए फ्रांस गई रायबरेली की नीति वहां अपने साथ काम कर रहे सिलवा मार्टिन को दिल दे बैठी. दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ा और रायबरेली की नीति बेदी अब फ्रांस के सिलवा मार्टिन की हो गईं.

शादी की रस्म में दोस्तों ने निभाया अनुवादक का काम
रायबरेली के सारस होटल में हिंदू रीति-रिवाज से मंगलवार को ये अनोखी शादी संपन्न हुई. इस शादी में कई बार भाषा को लेकर परेशानी हुई लेकिन दुल्हन और दूल्हे के दोस्तों ने ट्रांसलेशन (अनुवाद) कर सबकुछ सहज बना दिया. अनुवाद के जरिए ही दूल्हे सिलवा मार्टिन ने विवाह के सात वचन लिए. शादी पूरी तरह भारतीय रीति-रिवाज से हुई. दूल्हे सिलवा मार्टिन की शादी का गवाह बनने के लिए फ्रांस से उनकी मां और एक दर्जन बाराती रायबरेली पहुंचे थे.

नीति के लिए जिंदगी की सबसे बड़ी खुशी

दुल्हन बनी नीति का वर्षों का ही नहीं मानो जिंदगी भर का सपना पूरा हो गया. नीति ने कहा कि मेरे माता-पिता इस शादी की इजाजत नहीं देते तो शायद हम यह शादी नहीं करते. शादी हिंदू रीति-रिवाज से पूरी हुई, दूल्हे सिलवा मार्टिन ने सात वचनों को समझा और सात फेरे लिए. विवाह करवा रहे पंडित ने पूरे हिंदू रीति रिवाज से शादी संपन्न कराया.

इस दौरान फ्रांस से आये दूल्हे के माता-पिता ने भी शादी की सभी रस्में पूरी कीं. विदेशी दूल्हे से शादी को लेकर नीति की मां नीरू बेदी और पिता संजय बेदी काफी खुश दिखे. शादी में शरीक होने वाले मेहमान भी दूल्हा-दुल्हन की इस जोड़ी को देख खुश दिखे.

ये भी पढ़ें:बरेली: सैकड़ों लोगों के 300 करोड़ से ज्यादा रुपये गबन कर चिटफंड कंपनी फरार, FIR

आजमगढ़: धूमधाम से बारात लेकर जा रहा था दूल्हा, बीच सड़क पर बदमाशों ने मार दी गोली, मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायबरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 9:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर