अपने आखिरी इंटरव्यू में अखिलेश सिंह ने आर्टिकल 370 पर कांग्रेस के स्टैंड पर उठाए थे सवाल

न्यूज18 पर बातचीत में अखिलेश सिंह ने कहा था कि उन्होंने बचपन से ही सपना देखा था कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया जाए.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 20, 2019, 11:27 AM IST
अपने आखिरी इंटरव्यू में अखिलेश सिंह ने आर्टिकल 370 पर कांग्रेस के स्टैंड पर उठाए थे सवाल
रायबरेली के पूर्व विधायक अखिलेश सिंह का निधन हो गया.
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 20, 2019, 11:27 AM IST
रायबरेली सदर (Raebareli Sadar) से विधायक रहे बाहुबली अखिलेश सिंह (Akhilesh Singh) का मंगलवार को लखनऊ (Lucknow) में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. वह कैंसर से पीड़ित थे. निधन से दो हफ्ते पहले ही उन्होंने न्यूज18 से बात की थी. उस वक्त उन्होंने संसद में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए (Article 370) को हटाए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah)को बधाई दी थी. साथ ही इस मसले पर कांग्रेस के रुख पर तल्ख़ टिप्पणी भी की थी.

न्यूज18 पर बातचीत में अखिलेश सिंह ने कहा था कि यह सपना उन्होंने बचपन से ही देखा था कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया जाए. कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक भारत एक है. अनुच्छेद 370 पंडित जवाहरलाल नेहरू की देन थी. यह एक गलत फैसला था. महाराजा हरी सिंह ने भारत का विलय किया था. आज मैं मोदी और अमित शाह को साधुवाद देता हूं कि उन्होंने देश को एक किया. अनुच्छेद 370 देश को विभाजित कर सकती थी.

उन्होंने इस मुद्दे पर कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि देश पहले है. उसे देशद्रोह की भाषा नहीं बोलनी चाहिए. कांग्रेस ने देश को बंटवाया. कांग्रेस की भासा पाकिस्तान की भाषा है. आज पूरे देश में जश्न है. आज सही मायने में देश आजाद हुआ है.



ये भी पढ़ें:

UP पुलिस के सिपाही ने बिना छुट्टी लिए पास की UPSC परीक्षा, बना कमान्डेंट

रायबरेली सदर से एक जमाने तक अपना झंडा बुलंद रखने वाले अखिलेश सिंह का निधन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायबरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 11:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...