Home /News /uttar-pradesh /

minor children driving 108 ambulance service in rae bareli video viral upns

रायबरेलीः नाबालिग बच्चे के हाथ में 108 एंबुलेंस सेवा की स्टेयरिंग, वायरल वीडियो से खुली पोल

Rae Bareli News: सीएचसी अधीक्षक को इस मामले में बचाने के लिए एंबुलेंस पायलट जैसी छोटी मछली को उलझाने और निपटा देने की तैयारी कर ली गई है. इस पूरे मामले में 108 एंबुलेंस सेवा संचालक और सीएचसी अधीक्षक की भूमिका संदिग्ध है, जिनके परिसर में नाबालिग ने एंबुलेंंस की स्टेरिंग अपने हाथों में संभाल रखी थी, बताया जा रहा है कि बच्चा गाड़ी चलाना सीख रहा था. फिलहाल सीएमओ ने गोलमोल कार्रवाई कर दी है.

अधिक पढ़ें ...

रायबरेली. रायबरेली का स्वास्थ्य महकमा गाजियाबाद जैसी किसी बड़ी घटना का इंतज़ार कर रहा है. यहां 108 एंबुलेंस सेवा को मोटर ट्रेनिंग स्कूल की गाड़ी बना दिया गया. इस पर बच्चे गाड़ी चलाना सीख रहे हैं और कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति हो रही है. मामला एक वायरल वीडियो के जरिए सामने आया है. वीडियो में जतुआ टप्पा सीएचसी परिसर के भीतर नाबालिग बच्चा 108 एंबुलेंस की गाड़ी से फर्राटे भर रहा है. खास बात यह कि वायरल वीडियो जतुआ टप्पा सीएचसी की पुरानी बिल्डिंग का है और यहां के सीएचसी अधीक्षक को जानकारी ही नहीं.

सीएचसी अधीक्षक को इस मामले में बचाने के लिए एंबुलेंस पायलट जैसी छोटी मछली को निपटाने की तैयारी कर ली गई है. हालांकि इस पूरे मामले में 108 एंबुलेंस सेवा संचालक और सीएचसी अधीक्षक की भूमिका संदिग्ध है, जिनके परिसर में बच्चा गाड़ी चलाना सीख रहा है. फिलहाल सीएमओ ने गोलमोल कार्रवाई कर दी है. इससे पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अगले छह महीने में 10,000 पैरामेडिकल स्टाफ कर्मियों की नियुक्ति के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने मंगलवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य क्षेत्र की योजनाओं का प्रस्तुतीकरण देखने के बाद कहा था , ‘पैरामेडिकल स्टाफ स्वास्थ्य व्यवस्था की रीढ़ हैं.’

अगले 100 दिन में 800 नई एंबुलेंस

मुख्यमंत्री ने आगामी 100 दिनों के भीतर राज्य कर्मचारियों एवं पेंशनधारियों को नकदरहित चिकित्सा सुविधा से लाभान्वित करने के आदेश दे दिए. उन्होंने कहा कि 108 एम्बुलेंस सेवा को और व्यवस्थित करने की जरूरत है. एम्बुलेंस के पहुंचने के समय और कम किया जाए. एम्बुलेंस सेवा के संचालन को और विकेंद्रीकरण करने पर विचार किया जाए. सीएम योगी ने कहा कि अगले 100 दिनों में कम से कम 800 नयी एम्बुलेंस अपने बेड़े में बढ़ाएं. एएलएस की संख्या को एक वर्ष में 250 से बढ़ाकर 375 और फिर आगे 500 तक करने के प्रयास हों.

Tags: 108 ambulance, Ambulance Service, CM Yogi, Rae Bareli News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर