Home /News /uttar-pradesh /

Raebareli Hooch Tragedy: आरोपियों पर लगेगा NSA और गैंगस्टर, आबकारी अधिकारी समेत कई निलंबित

Raebareli Hooch Tragedy: आरोपियों पर लगेगा NSA और गैंगस्टर, आबकारी अधिकारी समेत कई निलंबित

Raebareli: जहरीली शराब पीने से कई और लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

Raebareli: जहरीली शराब पीने से कई और लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

Raebareli News: भूसरेड्डी ने बताया कि विस्तृत और गहन जांच जारी है और असली दोषियों की तलाश के लिए छापेमारी की जा रही है. अवैध, नकली "विंडीज" ब्रांड की देशी शराब के स्रोत की जांच की जा रही है. आबकारी विभाग के अगले आदेश तक तत्काल प्रभाव से रायबरेली और आसपास के जिलों में सिर्फ टेट्रा पैक देशी शराब की ही बिक्री की जायेगी.’ बता दें कि, महराजगंज कोतवाली में पड़ने वाले पहाड़पुर गांव में जहरीली शराब पीने से अब तक 7 लोगों की मौत हो गई.

अधिक पढ़ें ...

रायबरेली. उत्तर प्रदेश के रायबरेली (Raebareli News) जिले में महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर गांव में जहरीली शराब पीने के मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला आबकारी अधिकारी समेत कई लोगों को निलंबित कर दिया गया है. आबकारी विभाग के अपर प्रमुख सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने तत्काल प्रभाव से न सिर्फ जिला आबकारी अधिकारी राजेश्वर मौर्य को निलंबित कर दिया है. बल्कि स्थानीय आबकारी निरीक्षण अजय कुमार और कांस्टेबल धीरेंद्र श्रीवास्तव को भी तत्काल से निलंबित कर इन सभी के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दे दिये है. तो वहीं दूसरी ओर रायबरेली के पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने भी लापरवाही बरतने पर महाराजगंज कोतवाली प्रभारी नारायण कुशवाहा, थुलवासा चौकी इंचार्ज राज कुमार सहित 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. और इसके जिम्मेदारों को गिरफ्तार करने के लिये ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू करा दी है.

अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी के मुताबिक ‘सरकार ने जिला प्रशासन को नकली शराब की आपूर्ति में संलिप्त पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. जिसके चलते इस घटना के जिम्मेदारों के खिलाफ “आईपीसी और आबकारी कानूनों” की कड़ी धाराओं के अलावा “एनएसए” और “गैंगस्टर अधिनियम” से जुड़ी 272, 273, 304, आदि भारतीय दंड संहिता, 1860 और आबकारी अधिनियम, 1910 की धारा 60 (ए) जैसी धाराओं में मामला दर्ज किया जायेगा. सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि, “किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वह कितना भी ऊंचा हो”.

UP Chunav 2022: 100 सीटों की मांग करने वाले अखिलेश के चाचा शिवपाल एक सीट पर क्यों सिमटे!

भूसरेड्डी ने बताया कि विस्तृत और गहन जांच जारी है और असली दोषियों की तलाश के लिए छापेमारी की जा रही है. अवैध, नकली “विंडीज” ब्रांड की देशी शराब के स्रोत की जांच की जा रही है. आबकारी विभाग के अगले आदेश तक तत्काल प्रभाव से रायबरेली और आसपास के जिलों में सिर्फ टेट्रा पैक देशी शराब की ही बिक्री की जायेगी.’ बता दें कि, महराजगंज कोतवाली में पड़ने वाले पहाड़पुर गांव में जहरीली शराब पीने से अब तक 7 लोगों की मौत हो गई. यहां जहरीली शराब पीने से कई और लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Tags: CM Yogi, Illegal liquor, Illegal Liquor Factory, Liquor Mafia, Up crime news, UP news, UP police, Yogi government, रायबरेली

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर