रायबरेली: कांग्रेस गढ़ में आज PM नरेंद्र मोदी करेंगे चुनावी शंखनाद

अपने रायबरेली दौरे पर पीएम मोदी जहां मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री का लोकार्पण करेंगे, वहीं पीएम रायबरेली को लगभग 1100 करोड़ रुपये की सौगात देंगे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 16, 2018, 12:06 AM IST
रायबरेली: कांग्रेस गढ़ में आज PM नरेंद्र मोदी करेंगे चुनावी शंखनाद
प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो- PTI
News18 Uttar Pradesh
Updated: December 16, 2018, 12:06 AM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 दिसंबर को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे. सोनिया और उनसे पहले नेहरू-गांधी परिवार का राजनीतिक दुर्ग रहे रायबरेली का मोदी का यह पहला दौरा होगा. उनके दौरे को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. पीएम मोदी सोनिया गांधी के ड्रीम प्रोजेक्ट रेल कोच फैक्ट्री का उद्घाटन करेंगे. साथ ही कई योजनाओं की घोषणा के साथ लोकार्पण भी करेंगे. दरअसल, पार्टी हार से विचलित न होते हुए अपना पूरा फोकस उत्तर प्रदेश पर कर रही है जहां 2014 में उसे 71 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. यही वजह है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी 16 दिसम्बर को रायबरेली दौरे पर पहुंच रहे हैं.

अपने रायबरेली दौरे पर पीएम मोदी जहां मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री का लोकार्पण करेंगे, वहीं पीएम रायबरेली को लगभग 1100 करोड़ रुपये की सौगात देंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे. पार्टी सूत्रों की मानें तो देश की सियासत के लिहाज से रायबरेली सदस्यीय सीट हमेशा से ही महत्वपूर्ण रही है. गांधी परिवार की इस सीट को अपने खाते में करने का सपना बीजेपी और संघ का लंबे समय से रहा है.



इसके बाद पीएम प्रयागराज में कुंभ 2019 की तैयारी का जायजा भी लेंगे. रायबरेली और प्रयागराज में पीएम की सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं. दोनों जिलों को पांच-पांच केंद्रीय सुरक्षा बलों की कंपनी दी गई हैं. इनमें से चार-चार कंपनी आरएएफ और एक-एक कंपनी सशस्त्र सीमा बल की हैं. इसके अलावा दोनों जिलों के लिए 20 कंपनी पीएसी की भी लगाई गई हैं. वहीं 20 एसपी को भी सुरक्षा में लगाया गया है. वहीं पीएम 29 दिसंबर को गाजीपुर पहुंचेंगे. यहां महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी करेंगे.

ये भी पढ़ें:

राफेल डील पर अखिलेश ने कांग्रेस को दी सलाह, बोले- आपत्ति है तो कोर्ट में करें अपील

राजनीति में हावी होने के लिए लोग अपना गोत्र और जनेऊ भी दिखाने लगे हैं: CM योगी

कानपुर: बेखौफ बदमाशों ने खुलेआम लहराया पिस्टल, वीडियो वायरल
Loading...

पाकिस्तानी नागरिक को अवार्ड देने के नाम पर AMU में शुरू हुआ विवाद

बुलंदशहर हिंसा के बाद अब UP पुलिस लोगों को दिला रही है 'गोरक्षा' की कसम

 

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...