लाइव टीवी

सांप से खेलने के मामले में प्रियंका गांधी को मिली क्लीन चिट लेकिन दो सपेरों पर केस

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 10, 2019, 8:23 PM IST
सांप से खेलने के मामले में प्रियंका गांधी को मिली क्लीन चिट लेकिन दो सपेरों पर केस
लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के रायबरेली में सांपों से खेलने का वीडियो खूब वायरल हुआ था.

प्रियंका गांधी रायबरेली में अपनी मां सोनिया गांधी के लिए चुनाव प्रचार कर रही थीं. इसी दौरान सपेरों से उनकी मुलाकात हुई थी. प्रियंका ने सपेरों से बात की और सांप को अपने हाथ में ले लिया था.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के रायबरेली में सांपों से खेलने का वीडियो खूब वायरल हुआ था. इसे लेकर भारतीय पशु कल्याण बोर्ड ने प्रिवेंशन ऑफ क्रूएलिटी टू एनिमल्स और वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत जिलाधिकारी से शिकायत दर्ज कराई थी. लेकिन अब इस मामले में प्रियंका गांधी को क्लीनचिट दे दी गई है. वहीं वन विभाग ने विभागीय मुकदमा दर्ज कर लिया है. इसकी रिपोर्ट कोर्ट को भेज दी गई है.

नहीं हो पाई पुष्टि
मामले की शिकायत मिलने के बाद जांच एसडीओ से कराई गई थी. गांव के लोगों के बयान दर्ज कराए गए थे लेकिन प्रियंका पर आरोपों की पुष्टि नहीं हो सकी. भारतीय कल्याण बोर्ड से वीडियो व फोटो मांगी गई थी लेकिन बोर्ड ने उपलब्ध नहीं कराया. जांच अधिकारी ने दो सपेरों को नोटिस देकर जवाब मांगा था, लेकिन जवाब न आने के बाद दोनों के खिलाफ विभागीय मुकदमा दर्ज करा दिया गया.

खूब हुई थी चर्चा

रायबरेली में मां सोनिया गांधी के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार कर रही थीं. इसी दौरान हंसा का पुरवा गांव में प्रियंका गांधी ने सपेरों के साथ मुलाकात की. इस दौरान वह सांप को अपने हाथों में लेकर उसके साथ खेलती भी नजर आईं. प्रियंका ने सपेरों से बात की और सांप को अपने हाथ में ले लिया. इस पर जानवरों की रक्षा के लिए काम करने वाली संस्था PETA ने भी आपत्ति दर्ज कराई थी.
ये भी पढ़ें:

CBI छापों पर सख्त हुए CM योगी, IAS अफसरों पर गिर सकती है गाज
Loading...

यूपी के 8 शहरों में CBI की छापेमारी, करोड़ों की संपत्ति ज़ब्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायबरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 10, 2019, 8:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...