प्रियंका गांधी ने कांग्रेस वर्कर्स पर फोड़ा हार का ठीकरा, कहा- आपने दिल से काम नहीं किया

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 13, 2019, 5:24 PM IST

प्रियंका गांधी ने यह भी कहा कि जिस एक रायबरेली सीट पर पार्टी को जीत मिली है वह कार्यकर्ताओं की वजह से नहीं बल्कि सोनिया गांधी को जनता ने जिताया है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में मिली करारी हार के बाद बुधवार को रायबरेली में हुई कांग्रेस (Congress) की पहली बड़ी समीक्षा बैठक में पूर्वी यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने हार का ठीकरा कार्यकर्ताओं पर फोड़ा. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं ने दिल से काम नहीं किया. हालांकि उन्होंने सभी की हौसला आफजाई की और लोकसभा चुनाव में मिली हार को भूलकर नए सिरे से पार्टी को ताकतवर बनाने में जुटने का आह्वान भी किया.

भुएमऊ गेस्ट हाउस में 40 जिलों के हारे पार्टी प्रत्याशियों और जिलाध्यक्षों के साथ समीक्षा बैठक में प्रियंका गांधी ने कहा कि हमें पता है कि कई कार्यकर्ताओं ने दिल से काम नहीं किया. मुझे और आपको पता है किसने क्या किया. हार से निराश होने की जरूरत नहीं है. यूपी में 2022 में होने वाले चुनाव के लिए तैयारी अभी से शुरू करें.

सोनिया को जनता ने जिताया
प्रियंका गांधी ने यह भी कहा कि जिस एक रायबरेली सीट पर पार्टी को जीत मिली है वह कार्यकर्ताओं की वजह से नहीं बल्कि सोनिया गांधी को जनता ने जिताया है. हमें एकजुट होना पड़ेगा. जिसने दिल से काम किया है उसकी जानकारी आप सबको है. जिसने नहीं किया है उसकी जानकारी मैं करूंगी. मैंने हमेशा कहा है कि चुनाव संगठन लड़ाता है, लेकिन मैं आज आपके सामने खड़े होकर कह रही हूं कि संगठन से जो अपेक्षा थी वह पूरी नहीं हुई. यह जीत यहां की जनता की जीत है.

40 जिलों के प्रत्याशी और जिलाध्यक्षों ने बताई हार की वजह

कांग्रेस की सी समीक्षा बैठक में सुल्तानपुर से पार्टी के प्रत्याशी रहे डॉ. संजय सिंह, उन्नाव से अनु टंडन और बहराइच की प्रत्याशी रही सावित्री बाई फुले समेत अन्य प्रत्याशियों ने बारी-बारी से हार की वजह प्रियंका के सामने रखी. प्रियंका ने उनसे पूछा कि क्या संगठन का साथ नहीं मिला? जनता ने कांग्रेस के बजाय बीजेपी का सपोर्ट क्यों किया. क्या मुद्दे रहे? मायावती और अखिलेश यादव के गठबंधन से पार्टी पर क्या फर्क पड़ा? सभी ने इन मुद्दों पर अपनी बात भी रखी.

2022 का विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी कांग्रेस.
Loading...

प्रियंका गांधी ने इस समीक्षा बैठक में सभी से 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटने को कहा. उन्होंने कहा कि यह चुनाव हम बिना गठबंधन के लड़ेंगे. सुल्तानपुर के कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी रहे डॉ. संजय सिंह ने मीडिया से बातचीत में बताया कि हम सबने चुनाव में आई दुश्वारियों और अनुभवों को पार्टी नेतृत्व को बताया है. नेतृत्व ने उसे बड़ी गंभीरता से लिया है. आने वाले समय में सबकी राय है कि गठबंधन नहीं होना चाहिए. यूपी में 2022 में होने वाले चुनाव में हम सरकार बनाएंगे, ऐसा हम सबका आत्मविश्वास है.

ये भी पढ़ें: आगरा: यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव को साथी वकील ने मारी गोली, मौत

ये भी पढ़ें: दरवेश यादव ने दो दिन पहले ही यूपी बार काउंसिल में रचा था इतिहास

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायबरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 13, 2019, 7:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...