लाइव टीवी

प्रियंका गांधी की 'पाठशाला', कांग्रेस में जान फूंकने के लिए रायबरेली में 3 दिन मिलेगी नेताओं को ट्रेनिंग

Ranjeeta Jha | News18 Uttar Pradesh
Updated: October 15, 2019, 3:37 PM IST
प्रियंका गांधी की 'पाठशाला', कांग्रेस में जान फूंकने के लिए रायबरेली में 3 दिन मिलेगी नेताओं को ट्रेनिंग
ये ट्रेनिंग कैम्प 22-24 अक्टूबर के बीच होगा.

कांग्रेस (Congress) की उत्‍तर प्रदेश में हालत बेहद खराब है और उसे फिर से दम देने की कवायद में प्रदेश महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने रायबरेली में तीन दिन की 'पाठशाला' का आयोजन किया है. यह कैम्‍प 22 से 24 अक्‍टूबर तक चलेगा, जिसमें प्रदेश की नई टीम के अलावा तमाम नेता शामिल होंगे.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस (Congress) को जिंदा करने के लिए प्रदेश महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने 10 दिन पहले नई टीम का ऐलान किया. इस टीम में प्रदेश अध्यक्ष से लेकर चार उपाध्यक्ष और कई कमेटी का गठन किया गया. बताया जा रहा है कि प्रियंका जल्द ही प्रदेश की इस टीम को ट्रेनिंग देंगी. सूत्रों की मानें तो ये ट्रेनिंग प्रोग्राम (Training Program) तीन दिन 22-24 अक्टूबर तक रायबरेली (Rae Bareli) में चलेगा. जी हां, यूपी में अपनी खोई हुई जमीन को पाने और संगठन में जान फूंकने के लिए कांग्रेस अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए ट्रेनिंग प्रोग्राम करने जा रही है.

रायबरेली में होगी ट्रेनिंग
सूत्रों के मुताबिक पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने हाल ही में गठित उत्तर प्रदेश के नई टीम तीन दिवसीय ट्रेनिंग रायबरेली में रखी है. ये ट्रेनिंग कैम्प 22-24 अक्टूबर के बीच होगा, जिसमें खुद प्रियंका गांधी भी मौजूद रहेंगी. जानकारी के मुताबिक ये ट्रेनिंग कैम्प दो हिस्सों में होगा. कैम्प लगने से पहले प्रियंका 18 सदस्यीय एडवाइजरी कमेटी के लोगों के साथ बैठक करेंगी, जो दिल्ली में होगी. तीन दिन के ट्रेनिग शिविर में उत्तर प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों को बूथ मैनेजमेंट के गुर सिखाए जाएंगे. साथ ही सोशल मीडिया पर पार्टी लाइन को मजबूती से रखने और इसके प्रचार-प्रसार की तकनीक भी सिखाई जाएगी. हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी को पहले 14 और 15 अक्टूबर को रायबरेली आना था.

क्या खास होगा ट्रेनिंग कैंप में

>>तीन दिनों के ट्रेनिंग कैम्प में प्रियंका गांधी शामिल रहेंगी.
>>ट्रेनिंग कैम्प में प्रियंका की नेताओं को नसीहत मिलेगी यानी पद दिया गया उसकी जिम्मेदारी भी निभाएं.
>>सभी कमिटी और कार्यकर्ताओं को प्रियंका का आव्हान आम जनता के बीच जाएं और जिला की लोकल समस्या को समझ कर आम जनता की लड़ाई लड़ें.
Loading...

>>2022 विधानसभा चुनाव से पहले यूपी में बूथ को मजबूत करने को लेकर ट्रेनिंग कैम्प में पावर प्‍वाइंट प्रजेंटेशन भी दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:

कृष्‍णानंद राय हत्‍या मामले में मुख्‍तार अंसारी सहित सभी आरोपी बरी

यूपी में अपराध रोकने को योगी सरकार का नया फॉर्मूला, हर जिले में हुई नोडल अफसर की तैनाती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायबरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 3:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...