रायबरेलीः शिक्षिका की प्रताणना से तंग आकर छात्र ने की खुदकुशी, केस दर्ज

गत 15 अक्टूबर को छात्र ने आत्महत्या की थी, जिसके बाद परिजनों ने मामले की शिकायत स्थानीय हरचंदपुर पुलिस से लेकर जिले के आलाधिकारियों से की थी, लेकिन निजी स्कूल की ऊंची पहुंच के आगे लाचार बेबस अभिभावकों को आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाने में तीन दिन लग गए

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 20, 2018, 11:29 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: October 20, 2018, 11:29 PM IST
रायबरेली जिले में एक निजी स्कूल के 11 वर्षीय छात्र आत्महत्या मामले में शनिवार को पुलिस ने आरोपी शिक्षिका के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया है. मृतक छात्र के परिजनों का आरोप है कि मृतक ने शिक्षिका की प्रताड़ना से परेशान होकर ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या की थी.

यह भी पढ़ें-नहर में तैरता मिला युवक का शव, दो रोज पहले मिली थी धमकी



रिपोर्ट के मुताबिक गत 15 अक्टूबर को छात्र ने आत्महत्या की थी, जिसके बाद परिजनों ने मामले की शिकायत स्थानीय हरचंदपुर पुलिस से लेकर जिले के आलाधिकारियों से की थी, लेकिन निजी स्कूल की ऊंची पहुंच के आगे लाचार बेबस अभिभावकों को आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाने में तीन दिन लग गए.

यह भी पढ़ें-नहीं मिली एंबुलेंस, मरीज को चारपाई पर लेकर अस्पताल पहुंचे परिजन

मृतक छात्र की पहचान रूद्रांश पुत्र अनिल पांडेय के रूप में हुई. 11 वर्षीय रुद्रांश के पिता लेखपाल है और हरचंदपुर कस्बे में रहते हैं. आरोप है कि क्लास 6 में पढ़ने वाले छात्र को 15 अक्टूबर को निजी स्कूल की हिंदी शिक्षिका ममता सिंह ने क्लास में जमकर पीटा और उसे क्लास में सब छात्रों से अलग बैठा दिया था, जिससे आहत होकर वह ट्यूशन जाने के बहाने रेलवे लाइन पहुंचा और ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली.

यह भी पढ़ें-VIDEO: रायबरेली में बदमाशों ने युवक की गोली मारकर की हत्या

पुलिस ने मृतक रुद्रांश के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है. मृतक छात्र के परिजनों ने अपने बेटे की मौत के लिए स्कूल टीचर ममता सिंह को जिम्मेदार ठहराया है. रायबरेली पुलिस ने मामले में अपनी किरकरी होने से बचाने के लिए तीन दिन बाद आरोपी शिक्षिका के विरुद्ध मामला तो दर्ज कर लिया है और जांच का राग अलापते हुए कोई कार्यवाही की बात कह रही है.
Loading...

(रिपोर्ट-मोहन कृष्ण, रायबरेली)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...