रायबरेली BSA का एक्शन- 1 शिक्षक को सेवा समाप्ति का नोटिस, एक निलंबित, लापरवाह 28 का रुका वेतन
Rae-Bareli News in Hindi

रायबरेली BSA का एक्शन- 1 शिक्षक को सेवा समाप्ति का नोटिस, एक निलंबित, लापरवाह 28 का रुका वेतन
रायबरेली में बीएसए ने करीब 35 टीचरों के खिलाफ कार्रवाई की है.

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) आनंद प्रकाश शर्मा ने बताया कि जिले के छतोह ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय सुलईपुर में तैनात सहायक अध्यापक हरिशंकर को सेवा समाप्त की नोटिस जारी की गई है.

  • Share this:
रायबरेली. उत्तर प्रदेश के रायबरेली (Raebareli) जिले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) ने बड़ा एक्शन लेते हुए करीब 35 शिक्षकों (35 Teachers) के खिलाफ कार्रवाई की है. बीएसए ने जहां एक सहायक अध्यापक को सेवा समाप्ति की नोटिस जारी किया है, वहीं एक शिक्षक को लापरवाही बरतने पर सस्पेंड कर दिया है. इसके अलावा कोविड-19 कॉल सेंटर में तैनात 14 शिक्षकों को लापरवाही बरतने के आरोप में और जिले के अलग-अलग ब्लाकों में ड्यूटी के दौरान गैर हाजिर मिले एक दर्जन से ज्यादा अध्यापकों और शिक्षामित्रों का वेतन रोकने का निर्देश जारी किया है. बीएसए के इस फरमान के मिलने के बाद से शिक्षा विभाग में हड़कम्प मच गया है.

सहायक अध्यापक हरिशंकर को सेवा समाप्ति का नोटिस, दिसंबर से गैर हाजिर

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) आनंद प्रकाश शर्मा ने बताया कि जिले के छतोह ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय सुलईपुर में तैनात सहायक अध्यापक हरिशंकर को सेवा समाप्त की नोटिस जारी की गई है. बीएसए ने कहा कि दिसंबर 2019 से उक्त शिक्षक ड्यूटी से गैर हाजिर चल रहा था. उन्होंने ये भी बताया कि शिक्षक हरिशंकर ने शासन के निर्देश के बावजूद न तो अपने अभिलेख सत्यापित कराए हैं और न ही मानव संपदा पर कोई अपडेट किया है. वहीं बीएसए ने लालगंज में तैनात एक शिक्षक को निलंबित कर दिया, वहीं एक शिक्षामित्र का मानदेय रोकने का आदेश दिया.



औचक निरीक्षण में ड्यूटी से मिले लापता टीचरों पर एक्शन
बीएसए ने बताया कि सोमवार को जिले के अलग-अलग ब्लाकों के कई स्कूलों में ब्लाक स्तर पर अधिकारियों ने औचक निरीक्षण किया. इसमें एक दर्जन से अधिक शिक्षक ड्यूटी से लापता रहने या फिर एमडीएम की धनराशि बच्चों के खाते में नहीं जाने के मामले में वेतन रोकने का निर्देश देते हुए उनसे स्पष्टीकरण मांगा है. उन्होंने बताया कि इस क्रम में महाराजगंज ब्लाक में 4, राही ब्लाक में 4, सरेनी ब्लाक में 3, लालगंज ब्लाक में 2 और डलमऊ ब्लाक में 1 शिक्षक का वेतन रोकने का आदेश दिया गया है. साथ ही सभी से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है. वहीं कोविड-19 के काल सेंटर में काम कर रहे 14 शिक्षकों का भी बीएसए ने  वेतन रोका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading