लाइव टीवी

रायबरेली: AIIMS की अतिरिक्त जमीन के लिए CM योगी ने 40.40 करोड़ की दी स्वीकृति
Rae-Bareli News in Hindi

भाषा
Updated: February 6, 2020, 11:39 PM IST
रायबरेली: AIIMS की अतिरिक्त जमीन के लिए CM योगी ने 40.40 करोड़ की दी स्वीकृति
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अतिरिक्त भूमि की खरीद के लिए 40.40 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी है. (फाइल फोटो)

11 साल पहले 2007 में तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने एम्स की नींव रखी थी.

  • Share this:
रायबरेली. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने रायबरेली (Rae Bareli) में एम्स (AIIMS) के विस्तार के लिए गुरुवार को करोड़ों रुपए की स्वीकृति प्रदान की. उन्होंने अतिरिक्त भूमि की खरीद के लिए 40.40 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी है. इसके अलावा लखनऊ जिले के ग्राम सिठौली कला, परगना और तहसील मोहनलालगंज में 66.66 करोड़ रुपए की लागत से अटल आवासीय विद्यालय के निर्माण की स्वीकृति दी गई है. यहां अनाथ, निराश्रित एवं श्रमिकों के बच्चों को समान व उच्च कोटि की शिक्षा मिलेगी.

बता दें कि साल 2018 में 13 अगस्त को रायबरेली में बन रहे प्रदेश के पहले एम्स की ओपीडी का ट्रायल  शुरू हुथा था. ट्रायल सफल होने के बाद इसका औपचारिक उद्घाटन किया गया. इसके साथ ही रायबरेली एम्स में सुबह आठ बजे से मरीजों के पर्चे बनने शुरू हो गए थे. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संसथान (एम्स) दरियापुर में रायबरेली के अलावा प्रदेश के अन्य जनपदों के मरीजों को भी लाभ मिलेगा. साथ ही लखनऊ के पीजीआई और जिला अस्पताल का भार भी कम होगा. मरीजों को कोई परेशानी न होने पाए इसका भी ख्याल रखा गया है. ओपीडी में सुरक्षा गार्ड के साथ पुलिस भी तैनात रहेगी. रजिस्ट्रेशन शुल्क 10 रुपए रखा गया है.



2007 में नींव रखी गई थीबता दें 11 साल पहले 2007 में तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इसकी नींव रखी थी. मौजूदा समय की बात करें तो गंभीर इलाज के लिए रोगियों को लखनऊ स्थित एसपीजीआई की शरण लेनी पड़ रही है. एम्स की ओपीडी शुरू होने से रायबरेली के अलावा अमेठी, सुलतानपुर, प्रतापगढ़, बाराबंकी, फतेहपुर, व कानपुर समेत पूरे प्रदेश के लोग सीधे तौर पर यहां आकर अपना इलाज करा सकेंगे.

ये भी पढ़ें-
जमानत पर रिहा हुआ चिन्मयानंद, खुशी में सैकड़ों लोगों को खिलाया गया खाना


CAA विरोध: धरना देने वाले 1 हजार लोगों को प्रशासन ने भेजा नोटिस, अधिकांश महिला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायबरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 11:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर