रायबरेली: मुठभेड़ में दो बदमाश गिरफ्तार, एक के पैर में लगी गोली, सिपाही भी हुआ जख्मी
Rae-Bareli News in Hindi

रायबरेली: मुठभेड़ में दो बदमाश गिरफ्तार, एक के पैर में लगी गोली, सिपाही भी हुआ जख्मी
एसपी स्वप्निल ममगाईं ने बताया कि त्योहार को लेकर चेकिंग लगाई गई थी. (सांकेतिक फोटो)

शुक्रवार देर रात पुलिस को बदमाशों की लोकेशन ट्रेस हुई थी. इस पर लालगंज कोतवाली (Lalganj Kotwali) क्षेत्र में फतेहपुर हाईवे पर पुलिस ने चेकिंग अभियान शुरू कर दिया. कोतवाली पुलिस और एसओजी टीम पूरी मुस्तैद थी कि तभी बाइक से दो युवक आते हुए दिखाई दिए.

  • Share this:
रायबरेली. उत्तर प्रदेश में रायबरेली (Rae Bareli) की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीम और लालगंज कोतवाली (Lalganj Kotwali) की पुलिस ने शुक्रवार देर रात दो बदमाशों को मुठभेड़ (Encounter) के बाद गिरफ्तार किया है. बदमाश और पुलिस में हुई मुठभेड़ में एक बदमाश और एक एसओजी टीम का एक सिपाही घायल हुआ है. एसपी के अनुसार पकड़े गए बदमाश तीन दिन पूर्व लालगंज कोतवाली क्षेत्र में हुई लूट की वारदात को अंजाम दे चुके हैं. पुलिस इनके रिकार्ड खंगाल रही है.

शुक्रवार देर रात पुलिस को बदमाशों की लोकेशन ट्रेस हुई थी. इस पर लालगंज कोतवाली क्षेत्र में फतेहपुर हाईवे पर पुलिस ने चेकिंग अभियान शुरू कर दिया. कोतवाली पुलिस और एसओजी टीम पूरी मुस्तैद थी कि तभी बाइक से दो युवक आते हुए दिखाई दिए. पुलिस ने इन्हें रोकने का प्रयास किया तो बदमाशों ने पुलिस पर फायर झोंक दिया, जिसमें एक गोली एसओजी के सिपाही सुरेश कुमार को लगी और वो गंभीर रूप से घायल हो गए. इसके बाद पुलिस ने चारों ओर से नाकाबंदी करके बदमाशों को घेर लिया और जवाब में पुलिस ने फायरिंग शुरू कर दी. बचाव में पुलिस की ओर से की गई फायरिंग में बदमाश जिसमें छोटू यादव निवासी बेहटा थाना भदोखर के दोनो पैरों में गोली लगी. इससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया. उसका दूसरा साथी मौके से भागने लगा जिसे कुछ दूर के बाद पुलिस ने धर दबोचा. पुलिस टीम घायल सिपाही और बदमाश को सीएचसी पहुंचाया जहां से दोनों को उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया.

त्योहार को लेकर चेकिंग लगाई गई थी
एसपी स्वप्निल ममगाईं ने बताया कि त्योहार को लेकर चेकिंग लगाई गई थी. इसी समय तीन दिन पूर्व लालगंज में सर्राफा व्यवसायी से हुई लूट में मुखबिर से सूचना मिली कि बदमाश हाईवे पर उसी स्थान से निकल रहे हैं. तत्काल कोतवाली पुलिस के साथ एसओजी को लगाया और दोनों को अरेस्ट कर लिया गया.  अभी छानबीन जारी है.
डिलीवरी करने जगतपुर रामगढ़ी गए हुए थे


गौरतलब है कि लालगंज कस्बे के सराफा व्यापारी व भाजपा नेता आशीष बाजपेई मंगलवार सुबह गहनों की डिलीवरी करने जगतपुर रामगढ़ी गए हुए थे. वापस आते समय साढ़े ग्यारह बजे जगतपुर रामगढ़ी के निकट सुनसान सड़क पर खड़े एक अज्ञात बदमाश ने डंडे से वार कर दिया था. कुछ ही दूरी पर खड़ा बदमाश का एक अन्य साथी भी उनके पास आया. जब तक वे संभलते बदमाश अपने साथियों के साथ उनका गहनों से भरा बैग छीनकर जंगल की ओर भाग गया. व्यापारी ने भी कुछ दूर तक उनका पीछा किया था लेकिन तब तक जंगली रास्ते का फायदा उठाकर बदमाश रफूचक्कर हो गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading