लाइव टीवी

रायबरेली. घर में चल रहा था अवैध पटाखा फैक्ट्री, विस्फोट से उड़ी छत, 6 झुलसे

MOHAN KRISHAN | News18 Uttar Pradesh
Updated: October 25, 2019, 12:43 PM IST
रायबरेली. घर में चल रहा था अवैध पटाखा फैक्ट्री, विस्फोट से उड़ी छत, 6 झुलसे
अवैध पताकाः बनाते समाया हुआ विस्फोट

बताया जा रहा है कि विस्फोट में घायल सभी दिवाली के लिए अवैध रूप से पटाखा बना रहे थे.

  • Share this:
रायबरेली. दीपावली (Deepawali) आते ही अवैध पटाखों से होने वाले हादसे का सिलसिला भी शुरू हो जाता है. ऐसा ही एक मामला गुरुवार देर शाम रायबरेली (Raebareli) से सामने आया, जहां भदोखर थाना क्षेत्र के मनेहरू गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक घर में अवैध तरीके से पटाखा (Illegal Firecrackers) बनाते समय विस्फोट हो गया. विस्फोट इतना भीषण था का घर की छत उड़ गई और हादसे में एक परिवार के 4 लोग झुलस गए, जबकि दो अन्य लोगों को बचाने में घायल हो गए. आनन-फानन में ग्रामीणों की मदद से सभी घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चार घायलों की हालत गंभीर देख लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया.

कुछ दिन पहले ही पकड़े गए थे 17 टन अवैध पटाखे

घटना की सूचना पाकर रायबरेली की जिला अधिकारी नेहा शर्मा घायलों को देखने जिला अस्पताल पहुंची और मामले में कार्रवाई के निर्देश भी दिए. बता दें रायबरेली पुलिस अभी कुछ दिन पहले जिले में अवैध रूप से भंडारण किये गए 17 टन अवैध पटाखे के मामले का खुलासा करके अपनी पीठ थपथपा ही रही थी कि देर शाम इस घटना ने पुलिस और जिला प्रशासन की तैयारियों की पोल खोल कर रख दी.

घर में ही बनाया जा रहा था अवैध पटाखा

बताया जा रहा है कि विस्फोट में घायल सभी दिवाली के लिए अवैध रूप से पटाखा बना रहे थे. विस्फोट में घर मालिक जमील, रहीश व जरीना बानो, सालिया बानो बुरी तरह झुलस गईं. वही शहीद व अनीश घायल हो गए. सभी को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जंहा दो महिलाओं व पुरुषों की हालत गंभीर देख उन्हें लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया. मामले की सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल और राजस्व की टीम के साथ ही आलाधिकारी मौके पर पहुंचे. हादसे की गंभीरता को देखते जिलाधिकारी नेहा शर्मा भी घायलों का हाल जानने जिला अस्पताल पहुंची. डीएम ने बताया कि घायलों को अस्पताल से लखनऊ भेजा जा रहा है और मामले की जांच की जाएगी. इस हादसे में किसी की मौत नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें:

कांग्रेस MLA अदिति सिंह के चचेरे भाई और BJP के पूर्व सांसद के बेटे को पार्टी ज्वाइन कराएंगी प्रियंका!
Loading...

पहली बार UP उपचुनाव लड़ रही बसपा के लिए नतीजे तय करेंगे 2022 का भविष्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायबरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 12:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...