महिला ने फोन पर पति से मांगा तलाक, ऑडियो रिकॉर्ड कर थाने पहुंचा युवक

युवक ने कई बार अपनी पत्नी को समझाने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. उल्टे युवती अपने पति से फोन पर तलाक मांगने का दबाव बनाने लगी.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 14, 2018, 11:59 PM IST
ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 14, 2018, 11:59 PM IST
केंद्र सरकार मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक जैसे अभिशाप से मुक्त कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करवाने के लिए तैयारी कर रही है. वहीं रायबरेली की एक महिला अपने पति से फोन पर तलाक मांग रही है. महिला के तलाक मांगने का ऑडियो लेकर पीड़ित परिवार रायबरेली के महिला थाने पहुंचा और न्याय की गुहार लगाई है.

मामला रायबरेली शहर कोतवाली क्षेत्र के गोरा बाजार मोहल्ले का है. यहां रहने वाली एक युवती की सुल्तानपुर के रहने वाले एक युवक से पांच महीने पहले शादी हुई थी. बीमारी का बहाना बनाकर युवती अपने घर लौट आई और उसके बाद ससुराल नहीं गई. युवक ने कई बार अपनी पत्नी को समझाने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. उल्टे युवती अपने पति से फोन पर तलाक मांगने का दबाव बनाने लगी. यह बातें युवक ने अपने फोन में रिकॉर्ड कर ली और महिला थाना प्रभारी पुष्पा अवस्थी को सुनाई. जिसके बाद उन्होंने मामले की जांच शुरू कर दी है.

अपने मुस्लिम मित्र की व्यथा सुनकर इलाहबाद निवासी राजनारायण पांडेय संबंध बचाने के प्रयास में लग गए. लेकिन महिला की बात सुनकर वह भी अपने मुस्लिम मित्र की सहायता करने रायबरेली पहुंचे. राजनारायण पांडेय की मानें तो उनका साथ लगभग 15 साल पुराना है और वह इलाहाबाद से अपने दोस्त की सहायता करने आए हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर