Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    श्रीनगर आतंकी हमले में शहीद हुआ रायबरेली का जवान, CM योगी आदित्यनाथ ने दी श्रद्धांजलि

    शहीद जवान शैलेंद्र प्रताप सिंह
    शहीद जवान शैलेंद्र प्रताप सिंह

    कांधीजल ब्रिज पर सीआरपीएफ (CRPF) की 110 बटालियन और जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) पुलिस के जवान रोड ओपनिंग ड्यूटी (आरओपी) पर तैनात थे, तभी अज्ञात आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इस आतंकी हमले में दो जवान शहीद हो गए, जबकि पांच घायल है.

    • Share this:
    रायबरेली. जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के श्रीनगर (Srinagar) में सोमवार को हुए आतंकी हमले (Terror Attacks) में एक बार फिर देश के जवानों को अपनी शहादत देनी पड़ी. इस बार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रायबरेली (Raebareli) जनपद के रहने वाले शैलेन्द्र प्रताप सिंह (Shailendra Pratap Singh) पुत्र नारायण बहादुर सिंह आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए. जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला हुआ. कांधीजल ब्रिज पर सीआरपीएफ की 110 बटालियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान रोड ओपनिंग ड्यूटी (आरओपी) पर तैनात थे, तभी अज्ञात आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इस आतंकी हमले में दो जवान शहीद हो गए, जबकि पांच घायल है.

    10 साल पहले हुई थी शादी

    आतंकी हमले में रायबरेली के रहने वाले शैलेंद्र प्रताप सिंह 110 सीआरपीएफ में तैनात थे. शैलेंद्र जम्मू कश्मीर के सोपोर में तैनात थे. शैलेंद्र डलमऊ क्षेत्र के मीर मीरानपुर के रहने वाले थे और रायबरेली शहर के मलिक मऊ में अपना निवास बनवा कर रह रहे थे. शैलेंद्र की शादी 10 वर्ष पहले चांदनी के साथ हुई थी. उनके पीछे उनका एक सात साल का पुत्र कुशाग्र, तीन बड़ी बहन शीलू सिंह, प्रीति सिंह और ज्योति सिंह के साथ पूरा परिवार है. इस घटना की जानकारी मिलते ही रायबरेली जनपद में शोक की लहर दौड़ गई. जिसने भी सुना वह शहीद जवान के निवास स्थान पर उनकी अंतिम  दर्शन करने के लिए पहुंच गए. जनपद वासियों को इस बात का भी गर्व है कि एक जवान ने अपनी शहादत देकर देश की रक्षा कर जिले का नाम रोशन किया है.



    शहीद शैलेंद्र सिंह 2008 में देश की सेवा के लिए सीआरपीएफ में भर्ती हुआ था. 15 अक्टूबर को शैलेंद्र सिंह छुट्टी पर घर आने वाले थे और परिवार उनके आने का बेसब्री से इन्तजार कर रहे थे. लेकिन उनके शहादत की खबर से घर में कोहराम मच गया.
    CM योगी ने किया ये ऐलान

    श्रीनगर आतंकी हमले में शहीद हुए रायबरेली के जवान को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धांजलि दी. सीएम ने मृतक के परिवार को 50 लाख की आर्थिक मदद और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया. साथ ही शैलेंद्र सिंह के नाम पर जिले की एक सड़क का नामकरण करने की भी घोषणा की.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज