राहुल गांधी ने रायबरेली MLA अदिति सिंह को बनाया महिला कांग्रेस का महासचिव

वर्तमान में इजराइल दौरे पर गईं अदिति सिंह ने न्यूज18 से बातचीत में महिला मोर्चे में अहम जिम्मेदारी मिलने पर कांग्रेस नेतृत्व का आभार प्रकट किया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 23, 2018, 4:20 PM IST
राहुल गांधी ने रायबरेली MLA अदिति सिंह को बनाया महिला कांग्रेस का महासचिव
कांग्रेस विधायक अदिति सिंह की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 23, 2018, 4:20 PM IST
उत्तर प्रदेश की रायबरेली सदर सीट से विधायक अदिति सिंह को कांग्रेस अध्यक्ष ने अहम जिम्मेदारी सौंपते हुए अखिल भारतीय महिला कांग्रेस का महासचिव नियुक्त किया है. कांग्रेस के महासचिव अशोक गहलोत ने एक प्रेस रिलीज़ जारी कर नियुक्ति की सूचना दी.

बता दें न्यूज18 ने इसी साल मार्च में अदिति सिंह को यूपी महिला कांग्रेस में अहम जिम्मेदारी सौंपे जाने की खबर दी थी. वर्तमान में इजराइल दौरे पर गईं अदिति सिंह ने न्यूज18 से बातचीत में महिला मोर्चे में अहम जिम्मेदारी मिलने पर कांग्रेस नेतृत्व का आभार प्रकट किया.

फोन पर बातचीत में अदिति ने कहा, "पहले तो मैं पार्टी नेतृत्व को इस अहम जिम्मेदारी देने के लिए धन्यवाद देती हूं. मैं खुश हूं कि पार्टी के वरिष्ठ नेता, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी ने मुझ पर विश्वास जताया. मैं अखिल भारतीय महिला मोर्चा की अध्यक्ष सुष्मिता देव को भी इस पद पर नियुक्ति के लिए धन्यवाद देती हूं."

अदिति सिंह, जो शुक्रवार को इजराइल से भारत लौट रही हैं, ने कहा कि इस देश की महिलाओं के लिए अभी बहुत कुछ करना है. मैं भी एक महिला हूं और महिलाओं की समस्याओं को बखूबी समझ सकती हूं. महिला मोर्चा की महासचिव के नाते मेरी कोशिश रहेगी कि मैं महिलाओं की शिक्षा व उनसे जुड़ी अन्य समस्याओं के निदान के लिए काम करूं.

रतलब है कि अमेरिका के ड्यूक यूनिवर्सिटी से मास्टर की डिग्री हासिल करने वाली अदिति ने अपने पिता की सीट से 2017 में पहली बार चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. अदिति सिंह प्रियंका वाड्रा की करीबी भी समझी जाती हैं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर