रेलकोच फैक्ट्री अधिकारियों की लापरवाही, दीनदयाल बने ‘ईन’दयाल

रायबरेली के रेलकोच फैक्ट्री के अधिकारियों की गलती से कोच का नाम दीन दयाल की जगह अंग्रेजी में ईन दयाल लिख दिया है

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 14, 2018, 4:04 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: October 14, 2018, 4:04 PM IST
रायबरेली की मॉडर्न रेलकोच फैक्ट्री में नाम को लेकर एक बड़ी गड़बड़ी सामने आ रही है. दीन दयाल कोच के नाम गलत लिख दिया गया है. रेलकोच फैक्ट्री  द्वारा निर्मित दीन दयाल डिब्बो पर दीन दयाल के नाम पर अंग्रेजी में उनका नाम "ईन "दयाल लिख कर रवाना कर दिया है. प दीन दयाल से जुड़ा मामला होने के चलते बीजेपी उस मामले को रेल मंत्री के सामने उठाने की तैयारी कर रही है.

रेलकोच फैक्ट्री से रायबरेली रेलवे स्टेशन पर पहुँची रेलवे की इस रैक में "दीन दयाल" की बोगियां लगी हैं. लेकिन इन बोगियों में दीन दयाल का नाम अंग्रेजी में गलत लिखा हुआ है. रेलकोच फैक्ट्री ने अंग्रेजी में दीन दयालु की जगह ईन दयालु कोच लिख कर फैक्ट्री से रवाना कर दिया है. महापुरुषों के नाम पर रेलकोच की यह बड़ी लापरवाही कैमरे में कैद हो गयी. इस मामले पर रेलकोच का कोई जिम्मेदार अधिकारी बोलने को तैयार नही है.

वहीं मॉडर्न रेलकोच फैक्ट्री द्वारा पं. दीन दयाल के नाम पर बन रहे दीन दयालु कोच के नाम मे गलती होने से बीजेपी में नाराजगी है. बीजेपी के उपाध्यक्ष ने इस पूरे मामले को मानवीय भूल बताया, लेकिन साथ ही इसके जिम्मेदारों की शिकायत रेल मंत्री से करने की बात कही है.

रिपोर्ट- मोहन कृष्ण

ये भी पढ़ें:-

बजट ब्रेकिंग : महाराष्‍ट्र के लातूर में लगाई जाएगी रेल कोच फैक्‍ट्री

रेल कोच फैक्ट्री में समय पर नहीं हुआ काम, रेलवे ने गंवाए पांच करोड़ से ज्यादा
 

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...