रेलकोच कर्मचारी की मौत पर साथियों ने किया हंगामा

जानकारी के अनुसार मृतक ललित सुमन बिहार के समस्तीपुर का रहने वाला था और रेलकोच इलेक्ट्रिकल विभाग में टेक्नीशियन के पद पर तैनात था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 11, 2018, 10:28 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 11, 2018, 10:28 AM IST
यूपी के रायबरेली की मॉडर्न रेलकोच फैक्‍ट्री में देर रात सभी कर्मचारी उस वक्त हंगामा करने लगे, जब उनके साथी की फैक्ट्री की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं के चलते मजदूर की मौत हो गई. साथी की मौत से गुस्साए रेलकोच कर्मचारियों ने प्रशानिक भवन में फैक्‍ट्री के सीएमई की गाड़ी का घेराव किया. रेलकोच के कर्मचारियों ने आला अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

जानकारी के अनुसार मृतक ललित सुमन बिहार के समस्तीपुर का रहने वाला था और रेलकोच इलेक्ट्रिकल विभाग में टेक्नीशियन के पद पर तैनात था. देर शाम जब  उसकी तबियत बिगड़ी तो उसे आवासीय परिसर स्थिति रेलकोच के अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उसे घण्टों तक कोई डॉक्टर देखने नहीं आया और उसका इलाज फार्मासिस्ट और नर्स के भरोसे चलता रहा.

सुबह तबियत ज्यादा बिगड़ने पर लखनऊ केजीएमयू रेफेर कर दिया गया. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. साथी कर्मचारी की मौत से रेलकोच कर्मचारियों नाराज हैं और वे  इस मौत के लिए रेलकोच के अधिकारियों को जिम्मेदार मान रहे हैं. कर्मचारी की मौत के बाद गुस्साए साथियों ने मॉडर्न रेलकोच फैक्‍ट्री के आलाधिकारी पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए. कर्मचारियों का कहना है कि विभाग में भ्रष्‍टाचार व्‍यापत है.

यह भी पढ़ें: भारत बंद के अगले दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, महाराष्ट्र में 90 रुपये के पार पहुंचा पेट्रोल
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर