मंदिर के गेट पर लटका मिला पुजारी का शव, जमीन को लेकर था विवाद

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 2, 2019, 5:19 PM IST

रामजानकी मंदिर की जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था. माना जा रहा है कि उसी विवाद के चलते बाबा की हत्या कर दी गई.

  • Share this:
रायबरेली में बुधवार सुबह मंदिर के गेट पर पुजारी का शव लटका मिलने से हड़कंप मच गया. ग्रामीणों ने भूमाफियाओं द्वारा पुजारी की हत्या की आशंका जताई है. मृतक बाबा प्रेमदास रामजानकी मंदिर के पुजारी थे. उनकी मौत की खबर इलाके में फैलते ही सैकड़ों ग्रामीण मौके पर इक्कठ्ठा हो गए. मामला आस्था से जुड़ा होने के कारण एसपी, डीएम सहित कई थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई.

वारदात रायबरेली में ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र की है. यहां इटौरा बुजुर्ग बुजुर्ग गांव में मंदिर की जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था. मंदिर की जमीन पर अवैध रूप से पंचशील विद्यालय चल रहा है. इस महाविद्यालय के प्रबंधक बीएन मौर्या है. जो बीजेपी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के रिश्तेदार हैं. हाल ही में कोर्ट ने मंदिर परिसर की जमीन को खाली कराने का आदेश दिया था. इसके बाद अब बाबा प्रेम दास का शव मिलने से ग्रामीणों में आक्रोश है.

पूर्व में बाबा प्रेमदास पर भूमाफियाओं ने कई फर्जी मुकदमे लगा दिए थे. जिसके बाद बाबा प्रेमदास ने अमेठी के मौनी बाबा को यहां का पीठाधीश्वर घोषित कर दिया था. मौनी बाबा ने भी अपनी जान माल का खतरा बताते हुए अमेठी एसपी और डीएम से सुरक्षा की गुहार लगाई थी. अमेठी के डीएम ने रायबरेली से इस संबंध में सभी रिकार्ड मंगवाए थे. कुछ समय पहले मौनी बाबा भी राम जानकी मंदिर पहुंचे थे और उन्होंने जमीन को खाली कराने के लिए प्रदर्शन भी किया था.

जिले के आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. अभी तक कोई अधिकारी कुछ नहीं बोल रहा यही और आक्रोशित ग्रामीण रामजानकी मंदिर के उत्तराधिकारी मौनी बाबा के सामने शव उतारने की मांग पर अड़े है और सब लोग मौनी बाबा का इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: बाबुओं ने छीना बच्चों के मुंह का निवाला, MDM के 4.15 करोड़ डकारे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायबरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 2, 2019, 5:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...