यूपी पंचायत चुनाव: आवारा कुत्तों के शरीर पर प्रत्याशियों का पोस्टर, वायरल हुई फोटो

पहले चरण में 18 जिलों में पंचायत चुनाव होंगे.

पहले चरण में 18 जिलों में पंचायत चुनाव होंगे.

Raebareli News: यूपी में पंचायत चुनाव में तरह-तरह की खबरें सामने आ रही हैं. इसी क्रम में रायबरेली से एक तस्वीर सोशल मीडिया वापरल हुई है, जिसमें प्रत्याशी का पोस्टर आवारा कुत्तों पर लगा दिख रहा है.

  • Share this:

रायबरेली. उत्तर प्रदेश के रायबरेली (Raebareli) में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) का ये अजब-गजब चुनावी प्रचार है. यहां कुत्तों के शरीर पर प्रत्याशी का पोस्टर लगाकर गांवों में छोड़ दिया गया है. सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें वायरल हुई हैं, जो लोगों में चर्चा का विषय बन गई हैं. मामले में लोगों में चर्चा है कि ये किसी की शरारत है या प्रचार का नया तरीका है?

रायबरेली में 15 अप्रैल को प्रथम चरण में पंचायत चुनाव होना है. चुनाव प्रचार अपने चरम पर है. जिला पंचायत, बीडीसी, ग्राम प्रधान जनता के दरबार में अपनी हाजिरी लगा रहे हैं. इन सबके साथ चुनाव प्रचार करने वाले लोगों का कारवां निकल रहा है. इसी बीच रायबरेली के टिकरा गांव से आवारा कुत्तों की चुनाव में प्रचार-प्रसार करते हुए तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो लोगों ने इसकी निंदा की है.

दरअसल सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल हुई हैं, जिसमें आवारा कुत्तों के शरीर पर बीडीसी, प्रधान और जिला पंचायत प्रत्याशियों का स्टीकर लगा दिया. किसी ग्रामीण ने इसकी तस्वीर खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. सोशल मीडिया पर जनता अपनी–अपनी राय जाहिर कर रही हैं. कोई मजाक में ले रहा है तो कोई इसकी निंदा कर रहा है. बता दें मौजूदा समय में ग्रामीण इलाकों में दुकानों पर, चौराहों पर, घरों में दिन रात गुणा भाग इसी का किया जा रहा है कि आखिर गांव का नेतृत्व कौन करेगा?

वायरल तस्वीर पर तरह-तरह की राय

mainpuri dog
रायबरेली में पंचायत चुनाव के नाम पर तरह-तरह की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हाे रही हैं.

15 अप्रैल को होना है मतदान

गौरतलब हो कि पहले चरण में होने वाले पंचायत चुनावों की प्रक्रिया शुरू हो गई है. रायबरेली कलेक्ट्रेट के एडीएम प्रशासन कोर्ट में जिला पंचायत के 52 वार्डो के लिए 886 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा, जबकि ब्लाक मुख्यालय में 988 ग्राम सभाओं के लिए 7473 लोगो ने अपनी उम्मीदवारी ठोकी है. बीडीसी की 1301 सीटों के लिए 6136 लोग मैदान में ताल ठोक रहे हैं.



raebarelli
रायबरेली में पंचायत चुनाव के नाम पर तरह-तरह की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हाे रही हैं.

988 ग्राम सभाओं की 12416 वार्डो के लिए 11905 लोगो ने पर्चे भरे हैं. दो दिनों तक चले नामांकन के बाद कलेक्ट्रेट और ब्लाक मुख्यालय पर नामांकन पत्रों की जांच का अब काम चल रहा है. गांवों में आगामी 15 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर चौपाल सजी हुई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज