Home /News /uttar-pradesh /

स्मृति ईरानी के 'नायक' अवतार का दिखा असर, जनसभा स्थल पर ही पहुंचकर अफसरों ने सुनी जनता की फरियाद

स्मृति ईरानी के 'नायक' अवतार का दिखा असर, जनसभा स्थल पर ही पहुंचकर अफसरों ने सुनी जनता की फरियाद

रायबरेली में स्मृति ईरानी ने लोगों की समस्याओं को सुलझाने के लिए डीएम को मंच से ही आदेश दिया था.

रायबरेली में स्मृति ईरानी ने लोगों की समस्याओं को सुलझाने के लिए डीएम को मंच से ही आदेश दिया था.

नायक फिल्म की तर्ज पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के निर्देश का रायबरेली (Raebareli News) में सोमवार को अक्षरशः पालन होता दिखा. यहां सलोन विधानसभा के परशदेपुर में ठीक उसी जगह पर ज़िले भर के अधिकारी इकट्ठा हुए, जहां के लिए केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने निर्देश दिया था. मकसद था आम लोगों की फरियाद सुनकर तुरंत निपटारा करना.

अधिक पढ़ें ...

रायबरेली. नायक फिल्म की तर्ज पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के निर्देश का रायबरेली (Raebareli News) में सोमवार को अक्षरशः पालन होता दिखा. यहां सलोन विधानसभा के परशदेपुर में ठीक उसी जगह पर ज़िले भर के अधिकारी इकट्ठा हुए, जहां के लिए केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने निर्देश दिया था. मकसद था आम लोगों की फरियाद सुनकर तुरंत निस्तारण करना. यहां देखने वाली खास बात यह रही कि फरियादियों की शिकायत पर अधिकारियों वाला रोब न झाड़कर आलाधिकारी लोकसेवक की भूमिका में नज़र आए.

दरअसल बीते शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रायबरेली के सलोन विधानसभा क्षेत्र में दौरे पर थीं. यहां परशदेपुर नगर पंचायत में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मंच पर स्थानीय लोगों से उन्हें आवास, पेंशन समेत कई शिकायतें मिलीं. उन्होंने शिकायती कागज़ लिए और मंच पर संबोधन के लिए पहुंच गईं. यहां उन्होंने बचपन में खुद की खराब आर्थिक स्थिती का ज़िक्र किया और गरीबों के मदद की बात करते हुए अचानक मंच पर बैठे हुए डीएम को निर्देश दे दिया.

ये भी पढ़ें- पीयूष जैन के घर कब खत्‍म होगी रेड, करोड़ों रुपये और सोने चांदी के बाद जानें इनकम टैक्‍स की टीम को क्‍या-क्‍या म‍िला

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने डीएम से कहा, ‘आपकी रविवारीय छुट्टी रद्द और उस दिन यहीं इसी जगह पर सभी अधिकारियों के साथ कैंप लगाकर उनकी समस्याएं सुलझाएं.आज स्मृति ईरानी के उसी निर्देश का पालन करते हुए जिलाधिकारी समेत सभी विभाग के अधिकारी मौजूद रहे.’ अधिकारियों ने आई हुई शिकायतों में से 50 फीसद का तुरंत निस्तारण किया, जिन कामों के लिए कई-कई महीने लग जाते हैं. उनका रोस्टर बनाकर समयसीमा निर्धारित करते हुए तुरंत कर्मचारियों को भी नामित कर दिया.

ये भी पढ़ें- ‘यूपी में फिर बनेगी बीजेपी सरकार तो जनेऊ धारण करके राम नाम जपने लगेंगे ओवैसी’

नगर नगर पंचायत अध्यक्ष विनोद कौशल ने बताया कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के आदेश के बाद आज परशदेपुर में यह कैंप लगाया गया है, जिसमें सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे और उन्होंने जनता की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया. इन समस्याओं का समाधान अब तक नहीं हो पाया. उसके लिए नोडल अधिकारी नामित कर दिए गए हैं और लोगों की समस्याओं का निस्तारण भी जल्द से जल्द किया जाएगा.

Tags: Raebareli News, Smriti Irani, UP chunav, UP Election 2022

अगली ख़बर