श्रीनगर आतंकी हमले में शहीद शैलेन्द्र सिंह का पार्थिव शरीर पहुंचा रायबरेली, नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई

शहीद जवान को अंतिम विदाई.
शहीद जवान को अंतिम विदाई.

शैलेन्द्र प्रताप सिंह (Shailendra Pratap Singh) के परिवार को जैसे ही उनके शहादत की खबर मिली, कोहराम मच गया. श्रद्धांजलि देने के बाद सीआरपीएफ जवानों ने शहीद को सलामी दी. फिर परिवार पार्थिव शरीर लेकर पैतृक गांव मीर मीरानपुर रवाना हो गया.

  • Share this:
रायबरेली. जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के सोपोर में आतंकवादियों (Terriost) से लोहा लेते हुए रायबरेली का लाल शैलेंद्र सिंह सोमवार को शहीद हो गया था. मंगलवार को उनका पार्थिव शरीर उनके निवास जवाहर विहार कॉलोनी पहुंचा. सोमवार की देर शाम जैसे ही परिजनों को शैलेन्द्र प्रताप सिंह की शहादत की खबर मिली सभी गमगीन हो गए. मंगलवार देर शाम शहीद शैलेंद्र सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने पुष्प चक्र चढ़ा उन्हें श्रद्धांजलि दी. विधायक अदिति सिंह, दल बहादुर कोरी, एमएलसी दिनेश सिंह सहित अन्य लोगों ने फूल और चक्र चढ़ा कर शहीद को श्रद्धांजलि दी और नमन किया. शहीद का पार्थिव शरीर जैसे ही घर पहुंचा परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया.

जम्मू कश्मीर के सोपोर में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान शैलेन्द्र प्रताप सिंह मूलरूप से रायबरेली के डलमऊ थाना क्षेत्र के मेर मीरानपुर गांव के रने वाले है जो 2008 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए. इस वक्त इनकी तैनाती सीआरपीएफ की 110वीं कंपनी सोपोर में थी. बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह आतंकवादियों की घुसपैठ की सूचना मिली थी जिसको रोकने के लिए निकले थे. नियति को कुछ और ही मंजूर था, जिसकी वजह से आतंकवादियों से लोहा लेते हुए. सीआरपीएफ के जवान शैलेन्द्र प्रताप सिंह आतंकियों की गोली का शिकार होकर वीरगति को प्राप्त हो गए. शाहिद शैलेन्द्र प्रताप सिंह का पार्थिव शरीर रायबरेली के जवाहर विहार कॉलोनी मालिकमऊ पहुंचा. शहीद के पार्थिव शरीर देखकर सभी की आंखे नम हो गई. शाहिद शैलेन्द्र प्रताप सिंह के परिवार में उनकी पत्नी चांदनी और उनका एक 8 साल बेटा भी है.

ये भी पढ़ें: Hathras Case: CDR में बड़ा खुलासा, पीड़िता के भाई और मुख्य आरोपी के बीच हुई 5 घंटे बात



नम आंखों से दी अंतिम विदाई
जम्मू कश्मीर के सोपोर में हुए आतंकवादी हमले में शहीद हुए रायबरेली के शैलेंद्र सिंह की शहादत को सलाम करने के लिए अपार जनसमूह उमड़ा शहीद शैलेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर जैसे ही रायबरेली सीमा के बछरावां में पहुंचा पहले से मौजूद लोगों ने शहीद के शव पर पुष्प चढ़ाकर उनकी शहादत को नमन किया. मंगलवार देर शाम लगभग 5:30 बजे सीआरपीएफ जवान शैलेंद्र सिंह का पार्थिव शरीर उनके रायबरेली स्थित आवास जवाहर बिहार पहुंचा. नम आंखों से शहीद का शव उतारा गया. शहीद का शव पहुंचते ही परिवार वालों की आंखें नम हो गईं. प्रशासन और स्थानीय लोगों ने शहीद जवान को पुष्प चढ़ाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किया. इस दौरान लोगों ने भारत माता की जय के नारे लगाए. श्रद्धांजलि देने के बाद  सीआरपीएफ के जवानों ने शहीद को सलामी दी और फिर शहीद के परिजन उसके पार्थिव शरीर को लेकर पैतृक गांव मीर मीरानपुर के लिए रवाना हो गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज