लाइव टीवी

इस प्राइमरी स्कूल में गांधी जयंती से गायब हैं टीचर, 2 हफ्ते से नहीं बना मिड डे मील, BSA ने की कार्रवाई

MOHAN KRISHAN | News18 Uttar Pradesh
Updated: October 18, 2019, 3:07 PM IST
इस प्राइमरी स्कूल में गांधी जयंती से गायब हैं टीचर, 2 हफ्ते से नहीं बना मिड डे मील, BSA ने की कार्रवाई
रायबरेली में महराजगंज तहसील का गंगागंज प्राथमिक विद्यालय पिछले 15 दिन से बिना अध्यापक ही चल रहा है.

रायबरेली में हरचंदपुर ब्लाक के गंगागंज प्राथमिक विद्यालय (Primary School) में तैनात प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापिका 15 दिनों से गैर हाजिर हैं और विद्यालय चलाने की जिम्मेदारी शिक्षामित्र के भरोसे है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) बेसिक स्कूलों में पढ़ने वाले नौनिहालों को बेहतर बेहतर और अच्छी शिक्षा देने के लिए सरकार सर्व शिक्षा अभियान (Sarv Shiksha Abhiyan) में अरबों रुपये पानी की तरह बहा रही है लेकिन जिनके कंधो पर ये जिम्मेदारी है, वो लापरवाह बने हुए हैं. ऐसा ही एक मामला हरचंदपुर ब्लाक के गंगागंज प्राथमिक विद्यालय (Primary School) में देखने को मिला. यहां तैनात प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापिका 15 दिनों से गैर हाजिर हैं और विद्यालय चलाने की जिम्मेदारी शिक्षामित्र के भरोसे है. यही नहीं इस विद्यालय में कई दिनों से स्कूल में मिड डे मील भी नहीं बना है. मामले की जानकारी जैसे ही बेसिक शिक्षा अधिकारी को हुई, उन्हें जांच कराई और मामला सही पाए जाने पर प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया है.

2 अक्टूबर से प्रधानाध्यपक स्कूल ही नहीं आए

अपनी बदहाली और बदइंतजामी का हाल बयान कर रहा यह विद्यालय महराजगंज तहसील का गंगागंज प्राथमिक विद्यालय है. इस विद्यालय में पिछले 2 अक्टूबर से प्रधानाध्यापक उपेंद्र यादव नहीं आए, साथ ही यंहा पर तैनात सहायक अध्यापक भी गैर हाजिर हैं. विद्यालय में पढ़ने आने वाले बच्चों को पढ़ाने की जिम्मेदारी यहां पर तैनात शिक्षामित्र की है. दोनों जिम्मेदार शिक्षकों की गैरहाजिरी का खामियाजा स्कूल में पढ़ रहे बच्चों को भुगतना पड़ रहा है क्योंकि विद्यालय में बीते 5 अक्टूबर से मिड डे मील नहीं बना, जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है.

जांच कराकर बीएसए ने की कार्रवाई

मामला खुलने पर जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी पीएन सिंह ने जांच कराई. पीएन सिंह ने बताया कि जांच में शिकायत सही पाई गई है. मामले में प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया है, वहीं सहायक अध्यापक मेडिकल लीव पर है.

ये भी पढ़ें:

लखनऊ में हिन्दू महासभा के पूर्व अध्यक्ष कमलेश तिवारी की गोली मारकर हत्या
Loading...

राम मंदिर का मॉडल बनाने वाले आर्किटेक्ट बोले- 3 साल में पूरा होगा निर्माण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायबरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 2:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...