रायबरेली: बिजली बिल का भुगतान न करने और अवैध कनेक्शन काटने पहुंची टीम पर हमला

बिजली विभाग की टीम की कार्रवाई के दौरान हमलावर युवक
बिजली विभाग की टीम की कार्रवाई के दौरान हमलावर युवक

रायबरेली (Raebareli): क्षेत्राधिकारी लालगंज इंद्रपाल सिंह ने बताया कि अवर अभियंता द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कराकर टीम के साथ गाली-गलौज कर मारपीट करने वाले युवक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
रायबरेली. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सरकार शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की उपलब्धता बढ़ाने के लिए लगातार प्रयासरत है और उसका प्रयास का असर गांवों में दिखाई भी देने लगा है. लेकिन बिजली की उपलब्धता बढ़ने के बाद उपभोक्ता बिजली का बिल देने में आनाकानी करते है और जब विभाग के कर्मचारी बिल वसूली या कनेक्शन काटने जाते है तो उनके साथ दबंग ग्रामीण मारपीट करते हैं. ऐसा ही एक मामला रायबरेली (Raebareli) के खीरों थाना के रनापुर गांव में सामने आया. यहां बिजली बिल का भुगतान न करने और अवैध कनेक्शन काटने पहुंची बिजली विभाग की टीम पर गांव के दबंग युवक ने गाली-गलौज की और डंडे से मारा भी. युवक की गुंडई और दबंगई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

खीरों थाना क्षेत्र के रनापुर गांव में बिजली का केबल उतारना बिजली विभाग की टीम के कर्मचारी को भारी पड़ गया. केबिल उतारने से नाराज हुआ युवक लाठी लेकर टीम के सदस्य के साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगा. जिसके बाद अवर अभियंता के नेतृत्व में खीरों पहुंची टीम ने वहां पर मौजूद क्षेत्राधिकारी लालगंज को शिकायती पत्र देकर युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की.

टीम ने किसी तरह संविदाकर्मी को बचाया



अवर अभियंता बिद्युत उपकेंद्र, कलुआखेड़ा जीशान अंसारी ने बताया कि शासन के निर्देश पर विद्युत विभाग द्वारा बकाया वसूली व बिजली चोरी रोकने का अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत विभाग की टीम बुधवार को रनापुर गांव में चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान एक घर मे 2 केबिल जोड़कर बिजली चोरी मिली. संविदाकर्मी अरुण कुमार एक केबिल को काटने के लिए खंभे में चढ़ने लगा. इसी दौरान उस घर का युवक गाली-गलौज करता हुआ लाठी लेकर अरुण कुमार से मारपीट करने लगा. जिसके बाद टीम के सदस्यों ने दौड़कर उसे बचाया.


केस दर्ज कर होगी कार्रवाई: सीओ

वहीं खीरों थाने में आयोजित पीस कमेटी की बैठक में शामिल होने आए क्षेत्राधिकारी लालगंज इंद्रपाल सिंह ने बताया कि अवर अभियंता द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कराकर टीम के साथ गाली-गलौज कर मारपीट करने वाले युवक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज