लाइव टीवी

यूपी के सरकारी अस्पतालों में दिया जा रहा ये सिरप टेस्ट में हुआ फेल
Rae-Bareli News in Hindi

MOHAN KRISHAN | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 12, 2020, 8:54 PM IST
यूपी के सरकारी अस्पतालों में दिया जा रहा ये सिरप टेस्ट में हुआ फेल
यूपी के सरकारी अस्पतालों में दिए जा रहा एजिथ्रोमाइसिन ओरल सस्पेंशन सिरप लैब टेस्ट में फेल हो गया है.

इस संदर्भ में उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाईज कारपोरेशन लिमिटेड की ओर से एक पत्र जारी हुआ है. जो कि यूपी के समस्त जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारी और पुरुष व महिला अस्पताल के सीएमएस के नाम भेजा गया है.

  • Share this:
रायबरेली. उत्तर प्रदेश के सरकारी अस्पतालों (Government Hospitals) में बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है. बीमारी से रोकथाम के लिए सरकारी अस्पतालों में दिए जा रहे एजिथ्रोमाइसिन ओरल सस्पेंशन सिरप (Azithromycin Oral Syrup) लैब टेस्ट में फेल हो गया है. इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद अस्पतालों के प्रशासन में हड़कंप मच गया है. अफसर इस पर कुछ भी कहने से बच रहे हैं. वहीं दवा वापस किए जाने का सिलसिला शुरू हो गया है.

गौरतलब हो कि इस संदर्भ में उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाईज कारपोरेशन लिमिटेड की ओर से एक पत्र जारी हुआ है. जो कि यूपी के समस्त जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारी और पुरुष व महिला अस्पताल के सीएमएस के नाम भेजा गया है. 29 जनवरी को जारी हुए इस पत्र में लिखा गया है कि मेसर्स टेरेस फार्मारयुटिकल्स द्वारा आपूर्तित औषधि एजिथ्रोमाइसिन ओरल सस्पेंशन सिरप 100 एमजी की प्राप्ति वितरण एवं उपयोग तत्काल प्रभाव से अग्रिम आदेश तक बंद कर दिया गया है.

27 बैचों में भेज गए नमूने की रिपोर्ट सही नहीं पाई गई

पत्र के अनुसार उक्त दवा की सप्लाई 18 जुलाई 2019 को विभिन्न स्वास्थ्य इकाइयों के औषधि भंडारण में की गई थी. पत्र में ये भी दर्शाया गया है कि यूपीएमएससीएल और एम्पैनल्ड प्रयोगशाला में 27 बैचों का नमूना जांच में गया था, प्रयोगशाला कि रिपोर्ट में नमूना सही नहीं पाया गया इसलिए इस औषधि को मिसब्रांडेड घोषित किया गया है.

raebareli1
उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाईज कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा जारी पत्र


बुधवार को सेहगों की डॉक्टर दीप माला इस दवा वापस को करने सीएमओ ऑफिस रायबरेली पहुंचीं. वही इस मामले पर अब जिले के कोई भी स्वास्थ्य अधिकारी जवाब देने से बच रहे हैं.

ये भी पढ़ें:जिस इलाके से गुजरा था प्रियंका का काफिला, वहीं बदमाशों ने की जमकर लूटपाट

अशोभनीय टिप्पणी और आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में आजम के खिलाफ वारंट जारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायबरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 8:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर