22 अप्रैल को रायबरेली के दौरे पर आएंगी सोनिया गांधी, प्रियंका भी रहेंगी मौजूद

इससे पहले सोनिया ने पूजा-पाठ और रोड शो के बाद रायबरेली सीट से अपना नामांकन दाखिल किया था. इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा व उनके बच्चे मौजूद रहे.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 21, 2019, 3:46 PM IST
22 अप्रैल को रायबरेली के दौरे पर आएंगी सोनिया गांधी, प्रियंका भी रहेंगी मौजूद
सोनिया गांधी (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 21, 2019, 3:46 PM IST
कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और रायबरेली सीट से प्रत्याशी सोनिया गांधी 22 अप्रैल को दो दिवसीय दौरे पर रायबरेली आ रही हैं. उनके साथ कांग्रेस महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी भी मौजूद रहेंगी. जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी. वहीं दूसरे दिन यानी 23 अप्रैल को भुएमऊ गेस्ट हाउस में क्षेत्र के वोटरों से रूबरू होंगी.

इससे पहले सोनिया ने पूजा-पाठ और रोड शो के बाद रायबरेली सीट से अपना नामांकन दाखिल किया था. इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा व उनके बच्चे मौजूद रहे. सोनिया गांधी रायबरेली से पिछले चार बार से लगातार चुनाव जीत रही हैं. इस सीट पर वोटिंग आगामी 6 मई को होगी.



सोनिया का मुकाबला बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह से है जो कांग्रेस छोड़कर कुछ ही समय पहले बीजेपी में शामिल हुए हैं. एसपी-बीएसपी गठबंधन ने इस सीट पर कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है. बता दें कि रायबेरली कांग्रेस का मजबूत गढ़ माना जाता है, यहां से पहली बार 1952 में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के पति फिरोज गांधी ने जीत हासिल कर कांग्रेस का खाता खोला था जो सोनिया गांधी तक जारी है. महज 3 बार यहां कांग्रेस को मात मिली है, वो भी तब जब यहां से 'गांधी परिवार' का कोई सदस्य चुनाव मैदान में नहीं उतरा था.

(रिपोर्ट: मोहन)

ये भी पढ़ें:

'चौकीदारों' का गांव हैं और यहां चोरों का प्रवेश वर्जित...

लखनऊ एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, बाल-बाल बचे 138 यात्रीमैनपुरी: सूचना मिलते ही अचानक घायलों से मिलने पहुंचे अखिलेश यादव

लोकसभा चुनाव: CM योगी आज करेंगे मैराथन चुनावी सभाएं, ये रहा प्रोग्राम

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार