Raebareli News: नशे की हालत में होटल संचालक को धमकी देना युवकों का पड़ा महंगा, ग्रामीणों ने दी तालिबानी सजा

मौके पर पहुंची डायल 112 पुलिस कोई एक्‍शन लेने के बजाए वीडियो बनाती रही.

Raebareli News: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में ग्रामीणों द्वारा दो युवकों को पेड़ से बांधकर पीटने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, युवक नशे की हालत में होटल संचालक को धमकी देने पहुंचे थे.

  • Share this:
रायबरेली. उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) कानून व्यवस्था को चाक चौबंद करने के चाहे जितने दावे करे, लेकिन पुलिस की कार्यशैली में बदलाव नहीं हो रहा है. इसका ताजा उदाहरण रायबरेली है, जहां दो युवकों को ग्रामीणों ने तालिबानी सजा देते हुए पेड़ से बांधकर जमकर पीटा है. हालांकि जमकर पिटाई के बीच स्थानीय लोगों में से किसी ने डायल 112 को सूचना दी. हैरानी की बात है कि सूचना पर पहुंची पुलिस कार्रवाई करने बजाए वीडियो बनाती रही. डायल 112 को जब होश आया तो उसने पेड़ से बंधे नशेड़ी युवकों को खोला और फिर उन्हें डलमऊ कोतवाली लेकर पहुंची. फिलहाज डलमऊ कोतवाली पुलिस (Dalmau Kotwali Police) ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

यह पूरा मामला मामला रायबरेली के डलमऊ कोतवाली क्षेत्र के कुटिया गांव का है. ग्रामीणों का आरोप है कि दो युवक चौराहे पर पहुंचे और उन्होंने पूरे चौराहे पर आग लगाने की कोशिश की. इस वजह से वहां अफरा-तफरी मच गई, तभी ग्रामीणों में से कुछ लोग आगे बढ़े और दोनों को धर दबोचा.

युवकों को मिली तालिबानी सजा
बहरहाल, युवकों के मंसूबे से आग बबूला हुए ग्रामीणों ने दोनों को पहले रस्सी के सहारे पेड़ से बांधा और फिर दोनों की जमकर पिटाई की. इस दौरान वहां कुछ लोग पिटाई का वीडियो भी बनाते रहे. उधर ग्रामीणों द्वारा युवकों की इस तरह पिटाई की सूचना डायल 112 को मिली, तो पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. हैरानी की बात यह है कि मौके पर पहुंची डायल 112 पुलिस कोई एक्‍शन लेने के बजाए वीडियो बनाती रही. हालांकि पुलिस ने कुछ समय बाद दोनों युवकों को छुड़ाया था.

फिलहाल दोनों युवकों की पहचान सुनील पासी पुत्र हीरालाल निवासी लालगंज और देवेंद्र पुत्र रातिपाल निवासी भदोखर के रूप में हुई है. जानकारी के मुताबिक, दोनों युवक नशे की हालत में होटल संचालक को धमकी देने पहुंचे थे, लेकिन ग्रामीणों के हत्‍थे चढ़ने से उनके मंसूबों पर पानी फिर गया.