उन्नाव रेप कांड: ट्रक-कार की भिड़ंत में चाची और मौसी की मौत, पीड़िता की हालत गंभीर

यह हादसा रायबरेली जिले के अतरुआ गांव में ट्रक और कार की आमने-सामने भिड़ंत से हुआ.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 29, 2019, 6:14 AM IST
उन्नाव रेप कांड: ट्रक-कार की भिड़ंत में चाची और मौसी की मौत, पीड़िता की हालत गंभीर
एक्सीडेंट में दो लोगों की मौत हो गी है (Demo Pic)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 29, 2019, 6:14 AM IST
उन्नाव रेप केस से जुड़ा जिन्न एक बार फिर रायबरेली में बाहर आ गया, जब मामले से जुड़े लोग सड़क दुर्घटना के शिकार हो गए. जानकारी के अनुसार, उन्नाव के विधायक कुलदीप सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता अपने परिजनों के साथ उन्नाव जेल में बंद अपने चाचा से मिलने जा रही थी. उसके साथ अधिवक्ता महेंद्र सिंह भी साथ जा रहे थे. तभी भारी बारिश के बीच गुरुबक्शगंज थाना क्षेत्र के अटौरा के पास तेज रफ़्तार कार ट्रक से टकरा गई. जिसमें एक महिला की मौके पर मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हुए हैं. जिन्हें जिला अस्पताल से उपचार देकर गंभीर हालत में लखनऊ रेफर किया गया है.

रायबरेली में एनएच 232 पर गुरबख्श गंज थाना क्षेत्र के अटोरा के पास बारिश के दौरान तेज रफ्तार कार और ट्रक में टक्कर हो गई. स्थानीय लोगों ने हादसे के बाद घायलों को बाहर निकाला. वहीं सूचना पाकर डायल 100 की टीम भी पहुंच गई. बिना एंबुलेंस का इंतजार किए डायल 100 की टीम ने अपनी गाड़ी और प्राइवेट वाहन से सभी घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने कार सवार एक महिला को मृत घोषित कर दिया.

मृतका की शिनाख्त उन्नाव जिले की निवासी के रूप में हुई है. कार को चला रहे महेंद्र सिंह व दो अन्य महिलाओं की हालत गंभीर देख लखनऊ ट्रामा सेंटर भेजा गया है. जहां अस्पताल में इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि कार सवार महेंद्र सिंह उन्नाव के माखी के रहने वाले हैं, इनके साथ सवार सभी लोग उन्नाव जिला जेल में किसी बंदी से मिलने जा रहे थे. इमरजेंसी में ड्यूटी कर रहे डॉक्टर एम के शर्मा ने बताया कि चार मरीज आए, जिसमें एक महिला की मौत हो चुकी थी. जबकि एक महिला ने अस्पताल में दम तोड़ा. तीनों के सिर में चोट थी. तीनों को बेहोशी की हालत में अस्पताल लाया गया था.

घायल वकील महेंद्र सिंह के जूनियर वकील ने बताया कि एक्सीडेंट में रेप पीड़िता की मां और चाची की मौत हुई है. जबकि रेप पीड़िता और उसके वकील महेंद्र सिंह गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं.


पीड़िता की मां कार में सवार नहीं थीं. उनकी मौत नहीं हुई है. वहीं इस हादसे को सड़क दुर्घटना मानने वाली रायबरेली पुलिस को जब घटना में घायल और मृतकों का कनेक्शन उन्नाव के विधायक कुलदीप सेंगर से जुड़ा निकला तो सकते में आ गई. इस मामले पर रायबरेली के पुलिस अधीक्षक सुनील सिंह का कहना है कि सुल्तानपुर खेड़ा के पास दुर्घटना हुई है. इस एक्सीडेंट के पीछे कोई साजिश है, इसकी जांच की जाएगी. पुलिस ने ट्रक-ड्राइवर आशीष पाल को हिरासत में ले लिया है. ट्रक ड्राइवर फतेपुर का रहने वाला है. मामले की जांच करने के लिए फॉरेंसिक टीम भी पहुंची है.

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही समाजवादी पार्टी के एमएलसी सज्जन सिंह अस्पताल पहुंच गए. सुनील सिंह ने कहा कि पार्टी पीड़ित परिवार के साथ है और इस मामले को ऊपर तक उठाया जाएगा.


बता दें, पीड़िता ने आरोप लगाया था कि उन्नाव के बांगरमऊ से विधायक कुलदीप सेंगर ने उसके साथ चार जून, 2017 को अपने आवास पर दुष्कर्म किया, जहां वह अपने एक रिश्तेदार के साथ नौकरी मांगने के लिए गई थी. बीजेपी विधायक कुलदीप के खिलाफ उन्नाव के माखी थाने में मामला दर्ज किया गया था. शासन ने इस आदेश में इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की थी, जिसे एजेंसी ने स्वीकार कर लिया था. कुलदीप उन्नाव के अलग-अलग विधानसभा सीटों से चार बार से लगातार विधायक हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें--

माता-पिता ने बेटी को किडनी देने से किया इनकार, कहा- वह एक लड़की है

शौहर ने 100 रुपये के स्टांप पर भोजपुरी एक्ट्रेस को भेजा ‘तलाकनामा’, 2016 में की थी लव मैरिज
First published: July 29, 2019, 6:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...