Home /News /uttar-pradesh /

रायबरेली में विकास की हकीकत: जान हथेली पर रखकर बांस के पुल से गुजरते हैं लोग

रायबरेली में विकास की हकीकत: जान हथेली पर रखकर बांस के पुल से गुजरते हैं लोग

रायबरेली के रामपुर बघेल गांव के लोगों को बांस के पुल से जान जोखिम में डालकर नदी को पार करना पड़ता है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

रायबरेली के रामपुर बघेल गांव के लोगों को बांस के पुल से जान जोखिम में डालकर नदी को पार करना पड़ता है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

UP VidhanSabha chunav: रायबरेली में विकास के तमाम वादों के बीच एक ऐसी हकीकत सामने आई है, जो इन दावों के विपरीत है. यहां के जिला मुख्यालय से सटे एक गांव के लोगों को बांस के बने पुल से जान को जोखिम में डालकर नदी पार करना पड़ता है. वीवीआईपी संसदीय क्षेत्र होने के बावजूद यहां के लोगों को एक अदद पुल का इंतजार है.

अधिक पढ़ें ...

रायबरेली. एक तरफ जहां केंद्र और प्रदेश सरकार विकास के बड़े-बड़े दावे कर रही है, वहीं रायबरेली (Rae Bareli) में आज भी सैकड़ों लोगों को जान जोखिम में डालकर एक अस्थाई पुल से गुजरना पड़ रहा है. रायबरेली को वीवीआईपी जिला कहा जाता है. इसके बावजूद जिला मुख्यालय से तकरीबन 10 किलोमीटर की दूरी पर बसे राही ब्लॉक के रामपुर बघेल गांव के लोग अपनी जान जोखिम में डालकर बांस  से बने पुल को पार करते हैं. ग्रामीणों की ओर से इसको लेकर आवाज उठाने के बावजूद अभी तक स्‍थाई पुल का निर्माण नहीं हो सका है.

यबरेली में विकास के बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं, लेकिन ये दावे उस वक्त फीके पड़ जाते हैं जब लोग अपनी जान की परवाह किए बिना बांस के पुल के जरिये नदी पार करते हैं. लोगों ने कई बार इसकी शिकायत भी की, लेकिन इस समस्‍या का अभी तक कोई समाधान नहीं निकल सका है. जिस तरह बरसों बरस से लकड़ी के बने पुल से लोग आ और जा रहे हैं, उससे रायबरेली के विकास के बारे में सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है.

बच्चों ने लगाई गुहार
छोटे-छोटे बच्चे भी जान जोखिम में डालकर लकड़ी के पुल को पार करते हैं. जब इस मामले पर बच्चों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि डर तो बहुत लगता है, लेकिन स्कूल जाना भी जरूरी है. वहीं, एक बच्चे ने कहा कि एक बार हम इस पुल को पार करते समय नीचे नहर में गिर गए थे, जिसके बाद गांव वालों ने उसे बाहर निकाला. बच्चों ने सरकार से मांग की है कि पुल का जल्द से जल्द निर्माण करा दें, जिससे उन्हें स्कूल आने-जाने में किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो.

Tags: Rae Bareli News, Sonia Gandhi, UP Election Issue, Uttar pradesh news, रायबरेली बांस का पुल

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर