होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /लव जिहाद: प्यार का झांसा देकर फंसाया फिर हिन्दू छात्रा का धर्म परिवर्तन करने की कोशिश की

लव जिहाद: प्यार का झांसा देकर फंसाया फिर हिन्दू छात्रा का धर्म परिवर्तन करने की कोशिश की

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में लव जिहाद से जुड़ा मामला सामने आया है

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में लव जिहाद से जुड़ा मामला सामने आया है

UP Love Jihad Case: यूपी में हुए इस खुलासे के बाद पुलिस ने दो मुस्लिम युवकों और युवती को हिरासत में लिया और हिन्दू धर्म ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

यूपी के रायबरेली में हुई इस घटना के बाद दोनों मुस्लिम युवक और युवती को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है
सलमान,जुनैद और इश्मा के खिलाफ हिन्दू धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है
मामला रायबरेली शहर के कोतवाली इलाके का है

रायबरेली. उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के लिए नाबालिग हिन्दू छात्रा के अपहरण का मामला सामने आया है. आरोप है कि हिन्दू छात्रा को दो मुस्लिम युवक और एक युवती धर्म परिवर्तन कराने ले जा रहे थे लेकिन समय रहते परिजनों को पता चल गया, जिससे छात्रा को उनके चंगुल से छुड़ा लिया गया. दोनों मुस्लिम युवक और युवती को पुलिस ने हिरासत में लेकर हिन्दू धर्म संपरिवर्तन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. मामला शहर के कोतवाली इलाके का है.

यहां पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग एक नाबालिग युवती को प्यार के जाल में फंसा कर उसका धर्म परिवर्तन कराने ले जा रहे हैं. पुलिस ने नाबालिग हिन्दू छात्रा को मुक्त कराते हुए दोनों मुस्लिम युवकों और युवती को हिरासत में ले लिया. परिजनों के मुताबिक वो लोग लालगंज के रहने वाले हैं. उनकी बेटी शहर स्थित फिरोज़ गांधी डिग्री कालेज में स्नातक की छात्रा है. लालगंज के ही औरी का पुरवा निवासी सलमान, जुनैद और इश्मा छात्रा का धर्म परिवर्तन कराकर उसे बेचने की नीयत से लेकर जाने वाले थे तभी परिजनों को जानकारी हो गई.

परिजनों ने शहर स्थित घंटाघर के पास तीनों को दबोच लिया और पुलिस को जानकारी दी. पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर सलमान, जुनैद और इश्मा के खिलाफ उत्तर प्रदेश हिन्दू धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. सीओ सिटी वंदना सिंह ने बताया कि लालगंज थाना क्षेत्र के सब्जी मंडी के रहने वाले संतोष गुप्ता ने बताया कि औरी के रहने वाले दो युवक एक युवती मेरी बेटी को बहला फुसला कर धर्म परिवर्तन करा कर उसे बेचने ले जा रहे थे. इसी सूचना पर तुरंत एफआईआर दर्ज कर तीनों आरोपियों को हिरासत में लेकर मामले की जांच की जा रही है.

Tags: Love jihad, UP Love Jihad Case

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें