पिछली सरकार में दी जाने वाली ड्रेस में छोटे होमगार्ड लगते थे बच्चे: अनुपमा जायसवाल

अनुपमा जायसवाल ने रायबरेली के बछरावां ब्लाक के सरौरा उच्च और प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान विद्यालय की बदहाली की हकीकत खुल कर सामने आ गई.

MOHAN KRISHAN | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 12, 2018, 5:38 PM IST
पिछली सरकार में दी जाने वाली ड्रेस में छोटे होमगार्ड लगते थे बच्चे: अनुपमा जायसवाल
बच्चों की गंदी ड्रेस देख बिफरीं मंत्री अनुपमा जायसवाल. Photo: News 18
MOHAN KRISHAN | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 12, 2018, 5:38 PM IST
रायबरेली के बेसिक शिक्षा महकमे में आज उस वक्त हड़कंप मच गया जब सूबे की बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल बांदा जाते समय बछरावां ब्लाक के सरौरा उच्च और प्राथमिक स्कूल पहुंच गईं. यहां उन्होंने स्कूल का निरीक्षण कर बेसिक शिक्षा की हकीकत परखी. मंत्री अनुपमा जायसवाल ने सरौरा विद्यालय की अव्यवस्था और बच्चों की गन्दी ड्रेस देख कर प्रभारी प्रधानाध्यापक को जमकर फटकार लगाई.

यह भी पढ़ें: योगी राज में बहुत जल्द रोशनी से जगमगाएंगे सरकारी स्कूल 

अनुपमा जायसवाल ने रायबरेली के बछरावां ब्लाक के सरौरा उच्च और प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान विद्यालय की बदहाली की हकीकत खुल कर सामने आ गई. निरीक्षण में मंत्री का पारा उस वक्त चढ़ गया जब एक बच्चा गन्दी ड्रेस पहने मिला. इसी बात पर मंत्री ने इंचार्ज प्रधानाध्यापक को फटकार लगायी, साथ ही बच्चे को समझाया की साफ ड्रेस पहन कर स्कूल आया करे.

यह भी पढ़ें: किताबों और जूते के टेंडर में 'खेल', इस अफसर के खिलाफ जांच के आदेश

पत्रकारों के सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा की अब प्राथमिक स्कूलों की व्यवस्था बदल रही है. यहां स्कूल के निरीक्षण में दो-तीन बच्चे अनुपस्थित पाए गए, इस संबंध में उनके घर संपर्क किया जा रहा है. अनुपमा जायसवाल ने कहा कि योगी सरकार ने बच्चों को जूते और मोज़े दिए और ड्रेस बदली, जिससे वह छात्र लगें. पिछली सरकार के समय में दी जाने वाली ड्रेस में बच्चे छोटे होमगार्ड लगते थे. वही मंत्री के स्कूल पहुंचने से आसपास के लोग भी विद्यालय पहुंच गए. उन्होंने बताया कि मंत्री ने प्रधानध्यापक को स्कूल में गंदगी मिलने पर भी फटकार लगाई.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर