UP Panchayat Chunav Result: रायबरेली से आए पहले नतीजे, जानें 29 वोटों से किसे मिली मात, कौन बना प्रधान

Raebareli Election Results Live: बछरावां ब्लॉक की तिलेंडा पंचायत का परिणाम आया.

Raebareli Election Results Live: बछरावां ब्लॉक की तिलेंडा पंचायत का परिणाम आया.

Raebareli Panchayat Chunav Result: उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के तिलेंडा ग्राम पंचायत का चुनाव परिणाम आ गया है. बछरावां ब्लॉक की इस पंचायत से मंशाराम ने मात्र 29 वोटों के अंतर से प्रतिद्वंद्वी राजकुमार चौधरी को हराया.

  • Share this:
रायबरेली. उत्तर प्रदेश में चार चरणों में हुए पंचायत चुनावों के नतीजे आने लगे हैं. अलग-अलग जिलों की पंचायतों से काफी चौंकाने वाले परिणाम सामने आ रहे हैं. कई पंचायतों में प्रत्याशियों के बीच कड़ी और नजदीकी टक्कर देखने को मिल रही है. कहीं 2 वोट से कोई प्रधान पद के लिए चुना जा रहा है, तो कहीं सैकड़ों वोटों की बढ़त की खबरें आ रही हैं. इसी क्रम में रायबरेली जिले के बछरावां ब्लॉक की तिलेंडा ग्राम पंचायत का रिजल्ट भी आ गया है. यहां पर ग्राम प्रधान पद के लिए हुई कड़ी टक्कर में मात्र 29 वोटों से एक प्रत्याशी को जीत हासिल हुई है.

जिले के तिलेंडा ग्राम पंचायत के लिए हुए चुनाव में प्रधान पद का पहला परिणाम घोषित कर दिया गया है. बछरांवा ब्लॉक की तिलेंडा ग्राम पंचायत से मंशाराम ने मात्र 29 वोटों से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी राजकुमार चौधरी को हरा दिया है. जीत की घोषणा होते ही मंशाराम के समर्थकों का उत्साह बढ़ गया. मतगणना स्थल पर उनके समर्थन में नारेबाजी हुई. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के मुताबिक चुनाव परिणाम आने के बाद किसी भी तरह के विजय जुलूस निकालने पर प्रतिबंध है.

यूपी पंचायत चुनाव के नतीजों के सामने आने के साथ ही इटावा से चौंकाने वाला परिणाम आ रहा है. खबर मुलायम सिंह यादव के गांव सैफई के ग्राम पंचायत से आई, जिसमें प्रधान पद के प्रत्याशी रामफल वाल्मीकि पहले राउंड में निकटतम उम्मीदवार से आगे चल रहे हैं. रामफल बाल्मीकी को मुलायम परिवार ने समर्थन दिया है. जानने वाली बात यह है कि इस पंचायत में पिछले 50 साल से प्रधान पद के लिए चुनाव नहीं हुए थे. इससे पहले पंचायत चुनाव का पहला परिणाम भी सामने आ गया. प्रदेश के चंदौली ज‍िले के चक‍िया ब्‍लॉक में प्रधान पद के लिए हुए चुनाव में कांटे की टक्कर हुई. यहां प्रधान पद के उम्‍मीदवार ने सिर्फ दो वोटों के अंतर से निकटतम प्रतिद्वंद्वी को मात दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज