होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Rohaniya Election Result: रोहनिया में AD(S) से डॉ. सुनील पटेल ने 46472 वोटों से AD(K) को हराया, जानें डिटेल

Rohaniya Election Result: रोहनिया में AD(S) से डॉ. सुनील पटेल ने 46472 वोटों से AD(K) को हराया, जानें डिटेल

2017 में भाजपा के सुरेंद्र नारायण सिंह ने सपा के महेंद्र सिंह पटेल को हराया था.

2017 में भाजपा के सुरेंद्र नारायण सिंह ने सपा के महेंद्र सिंह पटेल को हराया था.

Rohaniya Assembly Seat Result live: रोहनिया विधानसभा सीट (Rohaniya Assembly Seat) के नतीजे आना शुरू हो गए हैं. यहां पर ...अधिक पढ़ें

रोहनिया. रोहनिया विधानसभा सीट (Rohaniya Assembly Seat) के नतीजे आ गए हैं और इस सीट से अपना दल (AD(S)) के डॉ. सुनील पटेल (Dr. Sunil Patel) ने जीत दर्ज की है. यहां पर अपना दल के (AD (K)) के अभय पटेल (Abhay Patel) के साथ उनका कड़ा मुकाबला देखने के लिए मिला है. पहले बताया जा रहा था कि यहां पर कांग्रेस और अपना दल के बीच कड़ी टक्कर हो सकती है, लेकिन नजारा तो कुछ और ही देखने के लिए मिला.

इस सीट पर जीत दर्ज करने वाले अपना दल (AD(S)) के डॉ. सुनील पटेल को 118663 वोट मिले हैं और अपना दल के (AD (K)) से अभय पटेल ने 72191 हजार वोट हासिल किए हैं. वहीं, जहां कांग्रेस से अपना दल का बड़ा मुकाबला बताया जा रहा था वो पार्टी महज 16785 हजार वोटों में सिमट कर रह गई है. कांग्रेस (Congress) से राजेश्वर पटेल (Rajeshwar Patel) चुनावी मैदान में थे.

तीन बार हुए हैं इस सीट पर चुनाव

रोहनिया विधानसभा सीट वैसे आती तो वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में है, मगर यह रायबरेली जिले में है. रोहनिया विधानसभा सीट का अस्तित्व 2012 में ही सामने आया है, मगर यहां अब तक तीन बार चुनाव हो चुके हैं. मौजूदा वक्त में यहां भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है. सरकारी आंकड़ों की मानें तो यहां मतदाताओं की कुल संख्या 456970 है.

2017 के विधानसभा चुनाव में ज्ञानपुर सीट पर भाजपा का ही कब्जा हुआ था. भाजपा के सुरेंद्र नारायण सिंह ने सपा के महेंद्र सिंह पटेल को हराया था. भाजपा को जहां 119885 वोट तो सपा को 62332 वोट मिले थे. वहीं, 2014 के उपचुनाव में यह सीट सपा के खाते में गई थी. इस बार देखना होगा कि सपा पलटवार कर पाती है या नहीं.

बीते पांच चुनावों में किसने जीत दर्ज की
2017- भाजपा सुरेंद्र नारायण सिंह
2014- सपा (महेंद्र सिंह पटेल)
2012- अपना दल (अनुप्रिया पटेल)

2017 विधानसभा चुनाव के नतीजे
बीते विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत हुई थी. उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा को 325 सीटें मिली थीं. वहीं कांग्रेस 7, सपा 47 और बसपा 19 सीटें जीतने में सफल हुई थी. इसके अलावा, रालोद के खाते में भी एक सीट गई थी और अन्य का 4 सीटों पर कब्जा रहा. सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा को 325 सीटें मिली थी. वहीं कांग्रेस 7, सपा 47 और बसपा 19 सीटें जीतने में सफल हुई थी. इसके अलावा, रालोद के खाते में भी एक सीट गई थी और अन्य का 4 सीटों पर कब्जा रहा.

Tags: Assembly election, Uttar Pradesh Elections

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें