• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • बड़ा हादसाः श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, एक मासूम सहित दो की मौत, 24 से ज्यादा घायल

बड़ा हादसाः श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, एक मासूम सहित दो की मौत, 24 से ज्यादा घायल

हादसे के बाद चींख पुकार मच गई. बाद में स्‍थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया.

हादसे के बाद चींख पुकार मच गई. बाद में स्‍थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया.

Uttar Pradesh News: रायबरेली में तेज रफ्तार के कारण अनियंत्रित होकर पलटी ट्रैक्टर ट्रॉली, घायलों में दस लोगों की हालत काफी गंभीर, किया गया रायबरेली जिला अस्पताल रैफर.

  • Share this:

रायबरेली. उत्तर प्रदेश में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया. रायबरेली के समसपुर के पास एक श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पटल गई. हादसे में ट्रैक्टर सवार एक मासूम की मौत हो गई. वहीं ट्रैक्टर की चपेट में आए एक मोटरसाइकिल सवार ने भी दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है कि हादसे में दो दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं. सभी श्रद्धालु सावन के दूसरे सोमवार पर दर्शन करने के लिए जा रहे थे. पुलिस ने बताया कि ट्रैक्टर पर सवार 12 वर्षीय सतीश ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. वहीं ट्रैक्टर की चपेट में आए मोहम्मद शमीम को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

जानकारी के अनुसार ट्रैक्टर चालक काफी तेज वाहन चला रहा था और जैसे ही वे समसपुर पहुंचे तो सामने से एक और ट्रैक्टर आ गया. इस दौरान चालक ने तेजी से ब्रेक लगाया. रफ्तार तेज होने के चलते ट्रैक्टर काफी दूर तक घिसटा और उसके बाद उसका एक पहिया निकल गया. जिसके चलते ट्रॉली पलट गई और उसमें सवार लोग उसके नीचे दब गए. बताया जा रहा है कि इस दौरान कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें पुलिस ने स्‍थानीय लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया. अस्पताल में चिकित्सकों ने जानकारी दी कि करीब 35 लोग हादसे में घायल हुए. इनमें से दस की हालत काफी गंभीर थी और उन्हें बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल रायबरेली रैफर कर दिया गया है.

कैसे हुआ हादसा
स्‍थानीय लोगों ने बताया कि श्रद्धालुओं के दो ट्रैक्टर तेज रफ्तार से चल रहे थे. इस दौरान उनके सामने एक ट्रैक्टर आ गया. श्रद्धालुओं से भरे पहले ट्रैक्टर ने तेज ब्रेक लगाया और एक तरफ मोड़ दिया. लेकिन दूसरा ट्रैक्टर चालक रफ्तार को संभाल नहीं सका और मोड़ने के दौरान ही उसके ट्रैक्टर की ट्रॉली अचानक पलट गई. ट्रॉली पलटते ही कई श्रद्धालु उसके नीचे दब गए. वहीं सामने से आ रहा एक मोटरसाइकिल चालक भी ट्रैक्टर की चपेट में आ गया और उसकी भी मौत हो गई. हादसे के बाद मौके पर चींख पुकार मच गई. स्‍थानीय लोगों ने तत्काल घायलों को निकालना शुरू किया और पुलिस को सूच‌ित किया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने ट्रॉली को हटवाया और घायलों को तत्काल सीएचसी पहुंचाया गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज