VIDEO: सपेरों की बस्ती में प्रियंका गांधी का Daredevil अंदाज, कोबरा से खेलती नजर आईं

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 2, 2019, 1:57 PM IST

इस बार के लोकसभा चुनाव में प्रियंका गांधी की ये तस्वीरें ऐतिहासिक मानी जा रही हैं.

  • Share this:
मां सोनिया गांधी के लिए रायबरेली पहुंचीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी का एक नया ही अंदाज देखने को मिला. रायबरेली के हंसा का पुरवा गांव पहुंचीं प्रियंका गांधी ने सपेरों के साथ मुलाकात की. इस दौरान वह कोबरा को अपने हाथों में लेकर उसके साथ खेलती भी नजर आईं. प्रियंका गांधी को अपने बीच देखकर सपेरों में गजब का उत्साह देखने को मिला.

इस बार के लोकसभा चुनाव में प्रियंका गांधी की ये तस्वीरें ऐतिहासिक मानी जा रही हैं. कांग्रेसी उनमे इंदिरा गांधी का अक्स देखते हैं. इंदिरा गांधी की भी शेर और हाथी के साथ तस्वीर चर्चा में रही थी. अब सांपों के साथ खेलती प्रियंका गांधी भी चर्चा में आ गई हैं.

बता दें प्रियंका गांधी कांग्रेस प्रत्याशी सोनिया गांधी के लिए चुनाव प्रचार करने रायबरेली पहुंची हैं. इस दौरान वह सपेरों की बस्ती पहुंचीं और उनसे मुलाकात कर उनकी समस्याओं को जाना. उन्होंने सांपों को अपने हाथ में लेकर उनके साथ खेला भी. इसके बाद प्रियंका गांधी ने एक जनसभा को भी संबोधित किया.

नुक्कड़ सभा में प्रियंका गांधी ने बीजेपी प्रत्याशी और कभी कांग्रेस के ख़ास रहे दिनेश सिंह पर जमकर हमला बोला. प्रियंका गांधी ने कहा, "कल तक पैर पकड़ कर वफ़ादारी की कसमें खाने वाले आज मेरी मां के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी सरकार की असलियत देश के सामने आ चुकी है. रोजगार और किसान की आय दोगुनी करने के बजाय किसानों की कमर तोड़ दी. आवारा पशुओं की समस्या से हाथ जोड़कर किसान निजात दिलाने की गुहार लगा रहा है. देश में आज तक 12 हज़ार किसानों ने आत्महत्या की है. किसान फसल बीमा से देश के कई उद्घोगपतियों को फायदा हो रहा है. किसानों के बजाय उद्घोगपतियों के कर्ज माफ किये जा रहे हैं."

उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की सुनवाई नहीं होती. मैं वाराणसी गई. प्रधानमंत्री किसी गांव मे नहीं गए. किसी से नहीं पूछा कैसे आप आगे बढ़ रहे हो. बीमारी के दौरान सोनिया जी बोलीं कि प्रियंका देखो वहां कोई जा रहा है. वो ऐसी नेता हैं. 6 मई को अपनी जागरूकता देश को दिखाएं.

प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आई तो ग्रामीण स्तर पर 10 लाख रोजगारों सृजन होगा सृजन. उन्होंने कहा कि 24 लाख सरकारी पदों पर भर्तीनही हुई. हमारी सरकार आने पर एक साल के अंदर इन पदों पर भर्ती की जाएगी. कांग्रेस सरकार में 12वीं तक की पढ़ाई मुफ्त होगी. बीजेपी ने पिछले पांच सालों में कोई काम नही किया है. ऊंचाहार और सलोन लाइन समेत कई काम रुकवा दिए गए. अमेठी में शुरू हुए फूड पार्क को गुजरात भेजवा दिया गया. अमेठी में फूड पार्क से लाखों किसानों को फायदा मिलता. सोनिया गांधी द्वारा शुरू कराए गए सभी कार्यो को ठंडे बस्ते में डाला गया.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायबरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 2, 2019, 11:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...