हाथरस कांड: राहुल-प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के 200 नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज

हाथरस पीड़िता के परिवार से मिलने जा रहे राहुल और प्रियंका को यूपी पुलिस ने इजाजत नहीं दी.
हाथरस पीड़िता के परिवार से मिलने जा रहे राहुल और प्रियंका को यूपी पुलिस ने इजाजत नहीं दी.

Hathras : राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Ganhdi) के खिलाफ ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक वन पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज कराई गई है. पुलिस ने राहुल और प्रियंका समेत कांग्रेस के 200 नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 7:37 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले (Hathras) में दलित लड़की की मौत के बाद उसके परिवार से मिलने जा रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया. देर शाम ग्रेटर नोएडा पुलिस ने उनके और कांग्रेस 200 नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली. राहुल और प्रियंका गांधी के खिलाफ ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक वन पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज कराई गई है. पुलिस ने राहुल और प्रियंका समेत कांग्रेस के 200 नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

मुकदमा धारा 144 का उल्लंघन करने तथा महामारी के दौरान आम लोगों का जीवन संकट में डालने के आरोप में आईपीसी की धारा 188, और धारा 269, 270 के तहत दर्ज कराया गया है. इससे पहले कांग्रेस नेताओं को हाथरस जाने से पुलिस ने रोक दिया था. इसके कारण तनाव की स्थिति बनी थी.

हाथरस कांड : पीड़िता के घर पहुंचे डीएम, कहा- बयान बदलना है या नहीं, कल को हम बदले तो... देखें Video



जिला अधिकारी के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग
कांग्रेस ने सामूहिक बलात्कार की पीड़िता के परिवार को हाथरस के जिला अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार द्वारा कथित तौर पर धमकी देने के दावे वाले वीडियो सामने आने के बाद बृहस्पतिवार को कहा कि लक्षकार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करके कार्रवाई की जाए.

राहुल ने शेयर किया वीडियो
पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘‘ग़रीब-दलित-आदिवासी की आवाज़ दबाओगे, सच कब तक छुपाओगे, और कितनी बेटियां चुपके-से जलाओगे? अब देश की आवाज़ रोक ना पाओगे!’’ पीड़िता के परिवार को कथित तौर पर धमकी देने से जुड़ा जिला अधिकारी का एक वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने कहा, ‘‘यूपी सरकार किसी को पीड़िता के गांव जाने से क्यों रोक रही है उसका जवाब यहां है? पीड़िता के परिवार को हाथरस डीएम जाकर धमका रहे हैं. न मीडिया जा पायेगा, न हम लोग तो यूपी सरकार पीड़िता के परिवार को खुलकर धमका पाएगी. ये लोग अत्याचारी हैं.’

इसी वीडियो को लेकर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘बलात्कार की पीड़ित मृतक बेटी के परिवार को मुख्य मंत्री आदित्यनाथ के इशारे पर धमकियां दी गईं. हाथरस के जिला अधिकारी प्रवीण कुमार पर प्राथमिकी दर्ज हो और कार्यवाही हो.’


हाथरस कांड: हाईकोर्ट ने योगी सरकार को भेजा नोटिस, DM-SP से 12 अक्टूबर तक जवाब मांगा

परिवार पर दबाव बनाते डीएम का वीडियो हुआ वायरल
इस वीडियो में हाथरस के जिला अधिकारी प्रवीण कुमार पीड़िता के परिवार से कथित तौर पर यह कहते सुने जा रहे हैं कि आप अपनी विश्वसनीयता खत्म मत कीजिए... मीडिया वाले आधे चले गए हैं... कल सुबह आधे निकल जाएंगे... दो-चार बचेंगे कल शाम... हम आपके साथ खड़े हैं... अब आपकी इच्छा है कि आपको बयान बदलना है या नहीं. इस वायरल वीडियो को लेकर जिला अधिकारी की तरफ से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज