लाइव टीवी

अब टूंडला स्‍टेशन पर नजर आई ‘तेजस’ को लेकर रेलवे कर्मचारियों की नाराजगी

Arvind Sharma | News18 Uttar Pradesh
Updated: October 23, 2019, 5:37 PM IST
अब टूंडला स्‍टेशन पर नजर आई ‘तेजस’ को लेकर रेलवे कर्मचारियों की नाराजगी
रेलवे कर्मचारियों ने कहा कि प्राइवेट ट्रेन चलाए जाने का यूनियन विरोध करती रहेगी.

बुधवार को फिरोजाबाद के टूंडला स्‍टेशन पर रेलवे कर्मचारियों ने शताब्‍दी ट्रेन के सामने सरकार के इस फैसल के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया है.

  • Share this:
फिरोजाबाद: रेलवे के निजीकरण के खिलाफ रेलवे कर्मचारियों ने एक बार फिर अपना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. इस बार उनका गुस्‍सा तेजस ट्रेन के निजीकरण को लेकर है. बुधवार को फिरोजाबाद के टूंडला स्‍टेशन पर रेलवे कर्मचारियों ने शताब्‍दी ट्रेन के सामने सरकार के इस फैसल के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया है.

बुधवार को हुए इस प्रदर्शन में नॉर्थ सेंट्रल रेलवे मेन्‍स यूनियन (एनसीआरएमयू) के पदाधिकारी शामिल हुए थे. इस दौरान, उन्‍होंने टूंडला रेलवे स्टेशन पर तेजस ट्रेन के निजीकरण का विरोध किया. रेल कर्मियों ने कहा है कि वह रेलवे के निजीकरण को स्‍वीकार नहीं करेंगे. उन्होंने शताब्दी एक्सप्रेस के टूण्डला स्टेशन पर आते ही इंजन के पास खड़े होकर केन्द्र सरकार के विरोध में नारेबाजी भी की है.

केंद्र सरकार के फैसले से नराज रेल कर्मी
उल्‍लेखनीय है कि सुबह नार्थ सेंट्रल रेलवे मेन्‍स यूनियन के पदाधिकारी स्टेशन पर एकत्रित होकर स्टेशन पर पहुंच गए. रेल कर्मियों ने केन्द्र सरकार के निर्णय का विरोध करते हुए कहा कि सरकार रेल कर्मचारियों को सड़क पर उतरने को विवश कर रही है. रेलवे को प्राइवेट सेक्टर में पहुंचाने की मंशा को कभी पूरा नहीं होने दिया जाएगा.

निजीकरण के फैसले को वापस लेने की मांग
सरकार ने तेजस ट्रेन जो कि प्राइवेट तौर पर संचालित कर अपनी मंशा प्रगट की है. कर्मचारियों ने कहा कि प्राइवेट ट्रेन चलाए जाने का यूनियन विरोध करती रहेगी. उन्होंने यह भी कहा कि हमारा प्रदर्शन ऐसे ही तब तक जारी रहेगा, जब तक सरकार रेल निजीकरण की अपनी नीति को नही बदलेगी. रेल कर्मियों ने शताब्दी के सामने स्टेशन पर खड़े होकर जमकर नारेबाजी की है.

यह भी पढ़ें:
Loading...

कांग्रेस से 'दूर' हो रहीं MLA अदिति सिंह के चचेरे भाई को प्रियंका गांधी ने कराया ज्वाइन
पहली बार UP उपचुनाव लड़ रही बसपा के लिए नतीजे तय करेंगे 2022 का भविष्य
यूपी में दीवाली पर सिर्फ 2 घंटे ही फोड़ सकते हैं पटाखे, ये है टाइमिंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फिरोजाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 5:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...