UP Weather Alert: अगले तीन घंटे में यूपी के इन जिलों में होगी बेहद तेज बारिश, आकाशीय बिजली गिरने के आसार
Agra News in Hindi

UP Weather Alert: अगले तीन घंटे में यूपी के इन जिलों में होगी बेहद तेज बारिश, आकाशीय बिजली गिरने के आसार
मौसम विभाग ने बिहार में अगले 72 घंटे के दौरान भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अभी तक के अनुमान के मुताबिक 30 जून से प्रदेश में मौसम फिर बदलेगा और पिछले 1 हफ्ते से जारी बारिश का सिलसिला थोड़ा थमेगा.

  • Share this:
लखनऊ. मौसम विभाग (Meteorological Centre, Lucknow) के ताजा अनुमान के मुताबिक आज (शनिवार) को यूपी के आगरा, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बाराबंकी और आसपास के क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर अगले तीन घंटों में (तकरीबन शाम 4 बजे से) बारिश (Rain) और गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की आशंका है. वहीं विभाग के मुताबिक आज पश्चिमी यूपी में पूर्वी यूपी के मुकाबले कम बारिश होगी. अभी तक के अनुमान के मुताबिक 30 जून से प्रदेश में मौसम फिर बदलेगा और पिछले 1 हफ्ते से जारी बारिश का सिलसिला थोड़ा थमेगा.



शुक्रवार को इन जिलों में इतनी हुई बारिश
शुक्रवार को मौसम विभाग द्वारा जारी बारिश के आंकड़ों को देखें तो पूर्वी यूपी के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई. हालांकि अच्छी बात यह रही कि बुंदेलखंड के उरई में भी अच्छी बरसात दर्ज की गई. शुक्रवार को सबसे ज्यादा बारिश सुल्तानपुर में 31.8 मिलीमीटर हुई. वहीं बनारस में 30, रायबरेली में 19.6, चुर्क में 24, उरई में 15 और कानपुर में 2.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. बारिश की वजह से प्रदेश के बाकी इलाकों में तापमान में भी काफी कमी आ गई है. हालांकि झांसी अभी भी तपन का शिकार है. शुक्रवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान झांसी में 40 डिग्री सेंटीग्रेड दर्ज किया गया. बाकी सभी शहरों में तापमान 40 डिग्री से कम ही रहा.





आकाशीय बिजली से गईं जान

गुरुवार की तरह शुक्रवार को भी प्रदेश में लोगों की जान गई. हालांकि यह संख्या बहुत कम थी. राहत विभाग को मिली जानकारी के मुताबिक सोनभद्र में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 3 लोगों की जान चली गई. बता दें कि गुरुवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 24 लोगों की जान चली गई थी. बुधवार को भी 6 लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जान गवां बैठे थे.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading