मऊ: मुख्तार अंसारी गिरोह के नजदीकी राजन सिंह की 60 लाख की चल-अचल संपत्ति जब्त

बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी. (फाइल फोटो)
बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी. (फाइल फोटो)

यूपी पुलिस (UP Police) ने संगठित अपराधियों (Criminals) के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) गिरोह के नजदीकी राजन सिंह की 60 लाख की चल-अचल संपत्ति को जब्त किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2020, 5:28 PM IST
  • Share this:
मऊ. संगठित अपराध (Crime) और अपराधियों के विरुद्ध पुलिस (Police) प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे अभियान में विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) गिरोह के माफियाओं और सहयोगियों के विरुद्ध हुई कार्रवाई में अब तक 23 करोड़ की चल-अचल संपत्ति जब्त की जा चुकी है. पुलिस अधीक्षक (Superintendent of Police) घुले सुशील चंद्रभान ने मीडिया को इस बात की जानकारी दी है.

रविवार को एसडीएम सदर सहित क्षेत्राधिकारी नगर नरेश कुमार के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक सरायलखंसी, कोतवाली और दक्षिणटोला के नेतृत्व में मुख्तार अंसारी गिरोह के नजदीकी मुख्तार अंसारी गिरोह आईएस 191 के अत्यंत नजदीकी, कोयला माफिया और अपराधिक गैंग आईआर- 09 के सदस्य व हिस्ट्रीशीटर राजेश उर्फ राजन सिंह की 60 लाख 18 हजार रुपये की सम्पत्ति धारा 14(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत मऊ पुलिस द्वारा जब्त की गई है.

पुलिस टीम द्वारा की गई इस कार्रवाई से मुख्तार अंसारी के सहयोगियों में पूरे दिन खलबली मची रही. इस दौरान पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान ने पत्रकारों से बताया कि पिछले दो दशकों के दौरान राजन सिंह के द्वारा मुख्तार अंसारी और गिरोह के मुख्य शरणदाता और आर्थिक मददगार के रूप में अग्रणी भूमिका रही है. इसके द्वारा अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहकर अवैध रूप से अर्जित धन से मुख्तार अंसारी गिरोह की फंडिंग लंबे समय से की जाती थी.



बलरामपुर गैंगरेप: पीड़ित परिवार से मिले अवनीश अवस्थी और एडीजी प्रशांत कुमार
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जब्त की गई सम्पत्ति लगभग 60 लाख के आसपास की है जो कि दो मंजिला मकान है. अधीक्षक ने बताया कि तीन माह के दौरान मुख्तार अंसारी गिरोह के माफियाओं और सहयोगियों के विरुद्ध हुई कार्रवाई के दौरान अब तक 23 करोड़ की चल-अचल सम्पत्ति जब्त की गई है. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले में किसी भी कीमत पर अपराध को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अपराधियों के खिलाफ जिले में सघन अभियान चलाया जा रहा है,. अभियान के तहत अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

राजन सिंह का रहा है अपराधिक इतिहास
राजन सिंह के खिलाफ यूपी में कई गंभीर धाराओं के तरत मामले दर्ज हैं. इसके खिलाफ धारा 504, 507, 91ए/98, धारा 110G सीआरपीसी, 302, 307,120बी, 34 भादवि,धारा 399/10, धारा 147, 148, 149, 120बी जैसी गंभीर धाराओं में मामले दर्ज हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज