लाइव टीवी

रामपुर: CRPF कैंप पर आतंकी हमला केस में 6 दोषी करार, कौसर और गुलाब खान बरी

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 1, 2019, 4:18 PM IST
रामपुर: CRPF कैंप पर आतंकी हमला केस में 6 दोषी करार, कौसर और गुलाब खान बरी
रामपुर में सीआरपीएफ कैंप पर हमला मामले में 6 दोषी करार दिए गए हैं.

सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमला (Terror atack on CRPF Camp): इस संबंध में जिला शासकीय अधिवक्ता सरदार दलविंदर सिंह (डम्पी) ने बताया कि मोहम्मद शरीफ, जंग बहादुर, इमरान शहजाद, मोहम्मद फारुख और सबाउद्दीन को आतंकी हमले में दोषी करार दिया गया. वहीं कौसर खान और गुलाब खान को दोषमुक्त किया गया.

  • Share this:
रामपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में दिसंबर 2007 में रामपुर (Rampur) में सीआरपीएफ कैंप (CRPF Camp) पर हुए आतंकी हमले (Terror Attack) के मामले में एडीजे कोर्ट ने 6 आरोपियों को दोषी करार दिया है. वहीं दो आरोपियों कौसर फारुकी और गुलाब खान को कोर्ट ने बरी कर दिया है. माना जा रहा है कि कोर्ट मामले में दोषी ठहराए गए लोगों को दो नवंबर को सजा सुना सकती है. बता दें कि अपर जिला सत्र तृतीय (ADJ-3) के न्यायालय में इस मामले की सुनवाई चल रही थी.

फहीम अंसारी 420 में दोषी करार

इस संबंध में जिला शासकीय अधिवक्ता सरदार दलविंदर सिंह (डंपी) ने बताया कि मोहम्मद शरीफ, जंग बहादुर, इमरान शहजाद, मोहम्मद फारुख और सबाउद्दीन को आतंकी हमले में दोषी करार दिया गया. वहीं कौसर खान और गुलाब खान को दोषमुक्त किया गया. वहीं मामले में गिरफ्तार मुंबई गोरेगांव के फहीम अंसारी से पासपोर्ट और पिस्टल वगैरह बरामद हुए थे. उसकी हमले में कोई भूमिका नहीं पाई गई है. उसे धारा 420, 467, 468, 471, 200 आईपीसी, 25/1/ए में दोषी पाया गया है. उन्होंने बताया कि सभी दोषियों को लेकर अभी सजा का ऐलान नहीं किया गया है.

rampur crpf1
कोर्ट के आदेश की जानकारी देते सरदार दलविंदर सिंह (डम्पी),

ज़िला शासकीय अधिवक्ता


सीआरपीएफ कैंप में घुसकर हुआ था हमला

बता दें रामपुर में 31 दिसंबर 2007 की रात आतंकियों ने सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर के गेट नंबर 3 के अंदर घुसकर हमला किया था. इस हमले में एक रिक्शा चालक और सीआरपीएफ के 7 जवान शहीद हो गए थे. हमला करने के आरोप में 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इनमें पाक अधिकृत कश्मीर (POK) के इमरान, मोहम्मद फारूख, मुंबई गोरेगांव के फहीम अंसारी, बिहार में मधुबनी का सबाउद्दीन सबा, प्रतापगढ़ के कुंडा का कौसर, बरेली के बहेड़ी का गुलाब खान, मुरादाबाद के मूंढापांडे के जंग बहादुर बाबा खान और रामपुर के खजुरिया गांव के मोहम्मद शरीफ शामिल हैं. ये सभी लखनऊ और बरेली की जेलों में बंद हैं. उधर सजा के ऐलान से पहले पुलिस रामपुर में अलर्ट हो गई. कोर्ट परिसर और शहर के तमाम संवदेशन शील इलाकों की सुरक्षा बढ़ा दी गई.
Loading...

(रिपोर्ट: विशाल सक्सेना)

ये भी पढ़ेंं:

रामपुर: CRPF ग्रुप सेंटर पर आतंकी हमला केस में आज आएगा फैसला

उत्तर प्रदेश में प्रदूषण और Smog का कहर जारी, CM योगी ने बुलाई आपात बैठक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 3:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...