अपना शहर चुनें

States

नोएडा में 10000 करोड़ से 3 साल में तैयार होगी फिल्म सिटी, राजू श्रीवास्तव ने CM योगी को दी ये सलाह

राजू श्रीवास्तव ने कहा कि यूपी में नोएडा के अलावा 4 मिनी फिल्मसिटी बनाए जाने की जरूरत.
राजू श्रीवास्तव ने कहा कि यूपी में नोएडा के अलावा 4 मिनी फिल्मसिटी बनाए जाने की जरूरत.

उत्तर प्रदेश फ़िल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव (Raju Shrivastava) ने रामपुर में न्यूज 18 के साथ की बातचीत. यूपी की आबादी को देखते हुए उन्होंने प्रदेश में 3 और मिनी-फिल्मसिटी बनाने का भी CM योगी को दिया सुझाव.

  • Share this:
रामपुर. उत्तर प्रदेश फ़िल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव (Raju Shrivastava) ने कहा कि नोएडा फ़िल्मसिटी (Film City in UP) 10000 करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार होगी. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने हमें बहुत ही आधुनिक और विश्वस्तरीय फ़िल्मसिटी बनाने को निर्देशित किया है. इस फ़िल्मसिटी के अंदर सारी सुविधाएं हों, एक बार फ़िल्म की यूनिट उसमें एंटर करे तो फ़िल्म कम्प्लीट कर बाहर निकले. इसलिए इस फ़िल्मसिटी का बजट भी काफी अच्छा है. बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता (Bollywood Actor ने कहा कि फिल्मसिटी के निर्माण के लिए सीएम योगी गंभीर हैं, इसलिए उन्होंने 10 हज़ार करोड़ का बजट दिया है. यह फ़िल्मसिटी तीन साल में बनकर तैयार हो जाएगी.

राजू श्रीवास्तव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 4 फ़िल्मसिटी की जरूरत है. उन्होंने कहा कि यह देश का सबसे बड़ा 24 करोड़ की आबादी वाला प्रदेश है. एक फ़िल्मसिटी नोएडा में जल्द ही बनने वाली है, बाकी जो हमारे पास सुझाव आ रहे हैं, उन्हें मैं मुख्यमंत्री के सामने निवेदित कर देता हूं. राजू श्रीवास्तव ने कहा कि यूपी में सोनभद्र, बनारस, कानपुर और रामपुर के आसपास मिनी फ़िल्मसिटी बनाने की योजना है, जो हमने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने रखी है. नोएडा फ़िल्मसिटी का निर्माण पूरा होने के बाद इनका काम शुरू किया जाएगा.

17 फिल्मों को सब्सिडी
नोएडा फ़िल्मसिटी में सुविधाओं के बारे में बताते हुए राजू श्रीवास्तव ने कहा कि फ़िल्म वालों को उत्तर प्रदेश सरकार सब्सिडी देती है. सब्सिडी का विचार इसलिए आया ताकि उत्तर प्रदेश में फ़िल्म वालों को ज्यादा से ज्यादा आकर्षित किया जाए. जब फ़िल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर यूपी में आकर फ़िल्म की शूटिंग करेंगे तो जाहिर है यहां के लोगो को ज्यादा रोज़गार मिलेगा, काम मिलेगा. कलाकारों को अपनी कला दिखाने का अवसर मिलेगा. उन्होंने बताया कि पिछले दिनों 17 फिल्मों को यूपी सरकार की ओर से सब्सिडी दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज