लाइव टीवी

सीएम योगी के बयान के बाद रामपुर के हनुमान मंदिर पर वाल्मीकि समाज ने ठोका दावा

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 9, 2018, 1:45 PM IST

रामपुर के कोतवाली स्वार के पंजाबी कालोनी में बने हनुमान मंदिर में वाल्मीकि समाज के लोगों ने पहुंचकर पूजा अर्चना की. वाल्मीकि समाज के लोगो ने यहां हनुमान चालीसा पड़ी और उसके बाद हनुमान जी की आरती की.

  • Share this:
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा भगवान हनुमान को दलित बताए जाने के बाद अब वाल्मीकि समाज के लोगों ने रामपुर में एक हनुमान मंदिर पर अपना दावा ठोक दिया है. रामपुर में वाल्मीकि समाज के लोगो ने हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना कर मंदिर पर अपना दावा ठोकते हुए मंदिर की प्रबन्धन समिति में शामिल होने की मांग की है. जिला प्रशासन पूरे मामले की जांच में जुट गया है.

सीएम योगी के बयान के बाद दलित समाज के लोगों ने हनुमानजी के मंदिर पर किया कब्जा!

रामपुर के कोतवाली स्वार के पंजाबी कालोनी में बने हनुमान मंदिर में वाल्मीकि समाज के लोगों ने पहुंचकर पूजा अर्चना की. वाल्मीकि समाज के लोगो ने यहां हनुमान चालीसा पड़ी और उसके बाद हनुमान जी की आरती की. इस दौरान वाल्मीकि समाज के कैलाश ने बताया कि उनके समाज के प्रदेश प्रभारी दीप सिंह राही ने बताया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हनुमान जी दलित थे. उन्होंने कहा कि हमें यह सब पता नहीं था. हम तो भगवान वाल्मीकि जी को मानने वाले व्यक्ति हैं. लेकिन अब प्रदेश के मुखिया ने हमारी आंखे खोल दी हैं इसलिए हमने हनुमान जी के मंदिर पर अपना कब्जा जमाया है. इसकी देखरेख वाल्मीकि समाज करेगा.

आजम खां ने कसा तंज, कहा- सीएम योगी बताएं, हनुमान जी दलितों में कौन से दलित हैं

उधर हनुमान मंदिर पर वाल्मीकि समाज द्वारा पूजा कर मंदिर पर अपना दावा ठोंकने के बाद जिला प्रशासन में हड़कम्प मच गया. सूचना पर ज़िले के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे. एडिशनल एसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि हनुमान मंदिर पर वाल्मीकि समाज के लोगों ने पूजा की है और मांग की है कि मंदिर की प्रबन्धन कमेटी में उन्हें शामिल किया जाए. एसडीएम और सीओ मौके पर पहुंच गए थे, मंदिर की प्रबन्धन कमेटी को इस मामले से अवगत करा दिया गया है. नियम कानून सभी के लिए बने हुए हैं. नियमो के दायरे में रहकर कार्यवाही होगी.

(रिपोर्ट: विशाल सक्सेना)

ये भी पढ़ें: 
Loading...

बुलंदशहर हिंसा: जीतू फौजी की पत्नी ने कहा- घटना के वक्त मेरे साथ मार्केट में थे

यूपी में लचर प्रशासनिक व्यवस्था पर बिफरे सीएम योगी, ​मुख्य सचिव को कड़े निर्देश जारी

रामपुर में भीषण सड़क हादसा, कार में आग लगने से 4 लोगों की मौत

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2018, 1:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...