रामपुरः तीन तलाक पीड़िता से दोबारा शादी करने से पति ने किया इनकार

पीड़ित महिला ने इसकी शिकायत पुलिस से की तो पुलिस ने उसे ससुराल पहुंचा दिया है, लेकिन पति समेत उसके ससुराल वाले घर से फरार बताए जाते हैं

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 10, 2018, 4:29 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 10, 2018, 4:29 PM IST
रामपुर जिले में पत्नी के सुबह देर से उठने पर तीन तलाक़ देने के मामले ने खूब सुर्खिया बंटोरी थीं. देश-प्रदेश ही नहीं, बल्कि संसद के गलियारों में भी इसकी खूब चर्चा हुई थी, लेकिन पति के तीन तलाक की दंश झेल रही पीड़िता गुलफशा को अभी तक इंसाफ नहीं मिल सका है.

रिपोर्ट के मुताबिक, मामला सुर्खियों में आने के बाद दबाव में पति ने पीड़िता गुलफशा से दोबारा निकाह करने का पुलिस को भरोसा दिया था, लेकिन अब वह गुलफशा को पत्नी मानने व दोबारा निकाह करने से इनकार कर रहा है. पीड़ित महिला ने इसकी शिकायत पुलिस से की तो पुलिस ने उसे ससुराल पहुंचा दिया है, लेकिन पति समेत उसके ससुराल वाले घर से फरार बताए जाते हैं.

गौरतलब है कि थाना अजीमनगर के गांव नगलिया तलाकशुदा गुलफशा को दिसंबर 2017 में उसके पति आकिल ने सुबह देर से सोकर उठने पर तीन तलाक दे दिया था. मामला सुर्खियों में आने के बाद पति ने कानूनी दबाव में आकर गुलफशा से दोबारा निकाह करने की सहमति दे दी थी, लेकिन समय बीतने के बाद अब आकिल निकाह से इनकार कर रहा है.

पीड़िता ने बताया कि वो तीन माह तेरह दिन की इद्दत भी कर चुकी है, बावजूद इसके बाद उसका पति निकाह करने से इनकार कर रहा है. मामले की शिकायत लेकर जब वह पुलिस के पास पहुंची तो पुलिस ने गुलफशा को उसके ससुराल पहुंचा दिया, लेकिन पुलिस के डर से ससुराल वाले घर पर ताला जड़कर फरार हो गए. हालांकि पीड़िता अभी पति के घर में ताला तोड़कर रह रही है.

तलाकशुदा गुलफशा का कहना है कि वह मौजूदा पति के घर में ही रहना चाहती है. इसके अलावा उसने पति पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पति ने दोबारा निकाह के लिए 10 लाख रुपए दहेज की मांग रखी है.

पूरे मामले पर एसएसपी सुधा सिंह ने बताया कि महिलाशुदा महिला पूर्व पति के साथ ही रहना चाहती है, लेकिन पति उसे रखना नही चाहता है. उन्होंने बताया कि पीड़ित महिला थाने आई थी, लेकिन उसने लिखकर कुछ नहीं दिया है. उन्होंने कहा कि पीड़िता से प्रार्थना पत्र लेकर पति के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

बहरहाल, पति के निकाह से इनकार करने के बाद पीड़ित महिला पति के घर में रह रही है और अब न्याय की मांग कर रही है. देखना यह है कि क्या पीड़िता का पति उससे दोबारा निकाह करता है अथवा नहीं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर