आजम खान पर किसानों की जमीन कब्जाने के आरोप में आपराधिक मामले दर्ज

आजम खान और आले हसन खान पर किसानों को झूठे मुकदमों में फंसाकर उनकी भूमि पर जबरदस्ती कब्जा करने का आरोप लगा है. किसानों की शिकायत की जांच कराने के बाद राजस्व निरीक्षक मनोज कुमार ने रामपुर के थाना अजीम नगर में धारा 342, 447, 506 और 384 में मुकदमा दर्ज कराया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 14, 2019, 11:02 PM IST
आजम खान पर किसानों की जमीन कब्जाने के आरोप में आपराधिक मामले दर्ज
आजम खान के खिलाफ किसानों की जमीन कब्जा करने के आरोप में मुकदमा दर्ज
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 14, 2019, 11:02 PM IST
रामपुर से सपा सांसद आजम खान और पूर्व सीओ सिटी आले हसन खां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. आजम खान और पूर्व सीओ सिटी आले हसन खान पर किसानों को झूठे मुकदमों में फंसाकर उनकी जमीन पर जबरदस्ती कब्जे का आरोप है. किसानों की शिकायत की जांच कराने के बाद राजस्व निरीक्षक मनोज कुमार ने रामपुर के थाना अजीम नगर में धारा 342, 447, 506 और 384 में मुकदमा दर्ज कराया है.

मामले की जानकारी देते हुए डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि 26 किसानों ने एक शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें उनकी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने के खिलाफ एसडीएम से कार्रवाई करने की मांग की गई थी. किसानों की शिकायत के बाद जमीन की खतौनी के आधार पर जांच की गई. जांच में स्पष्ट हुआ कि जमीन तो उन्हीं के नाम है, लेकिन जमीन की लोकेशन जौहर यूनिवर्सिटी के अंदर है.

आजम खान जौहर यूनिवर्सिटी के चांसलर हैं.


जौहर यूनिवर्सिटी के अंदर किसानों की जमीन

जौहर यूनिवर्सिटी में चारों तरफ वॉल बनाकर उस जमीन को अंदर कर लिया गया था. डीएम ने बताया कि किसानों का कहना है कि ना तो वह अपनी जमीन पर जा सकते हैं और ना ही खेती कर सकते हैं. उनकी शिकायत में यह भी था कि पूर्व में सीओ रह चुके आले हसन ने किसानों पर काफी अत्याचार किया था. बहुत से किसानों पर फर्जी केस लगाकर बंद किया गया था. रिटायर होने के बाद भी आले हसन किसानों को अपनी जमीन बेचने के लिए धमकी दे रहे हैं.

भू-माफिया की धाराओं में मुकदमा दर्ज
प्रशासन की जांच में किसानों की जमीन यूनिवर्सिटी के कब्जे में पाया गया है. यूनिवर्सिटी के चांसलर आजम खान साहब और आले हसन के खिलाफ लोगों का आरोप था. इन दोनों के खिलाफ लोगों ने एफिडेविट देकर आरोप लगाया गया है. इसलिए प्रशासन की तरफ से उनके खिलाफ भूमाफिया की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है.
Loading...

(रिपोर्ट- विशाल सक्सेना)

ये भी पढ़ें: 
First published: July 14, 2019, 7:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...