आज़म खान को अब रिसॉर्ट के लिए जमीन कब्जाने पर सिंचाई विभाग का नोटिस

सिंचाई विभाग का आरोप है कि आजम खान ने हमसफर रिसॉर्ट की बाउंड्री के अंदर एक बीघे जमीन पर अवैध कब्ज़ा किया है. बता दें सपा शासनकाल में आजम खान ने इस लक्ज़री हमसफर रिसॉर्ट को बनवाया था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2019, 8:53 AM IST
आज़म खान को अब रिसॉर्ट के लिए जमीन कब्जाने पर सिंचाई विभाग का नोटिस
सपा सांसद आजम खान की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2019, 8:53 AM IST
यूपी के रामपुर से समाजवादी पार्टी (एसपी) के सांसद आज़म खान की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. मौलाना मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के लिए जमीन कब्जाने के बाद भूमाफिया घोषित हो चुके आज़म खान को अब सिंचाई विभाग की तरफ से नोटिस भेजा गया है. विभाग के मुताबिक आज़म खान ने हमसफर रिसॉर्ट की बाउंड्री के अंदर 1 बीघे जमीन पर अवैध कब्ज़ा किया है.

बता दें कि सपा शासनकाल में आज़म खान ने इस लग्ज़री हमसफर रिसॉर्ट का निर्माण करवाया था.

जौहर यूनिवर्सिटी की एक और जांच SIT को सौंपी
इससे पहले आज़म के जौहर यूनिवर्सिटी के मामले में 1 और मुश्किल आ गई है. यूनिवर्सिटी के अंदर 13.842 हेक्टेयर शत्रु संपत्ति का मामला सामने आया है. जिसको लेकर जिला प्रशासन की संस्तुति (सिफारिश) पर शासन ने एसआईटी को जांच सौंप दी है.

जौहर यूनिवर्सिटी के गेट को तोड़ने का आदेश
आज़म खान जौहर यूनिवर्सिटी के संस्‍थापक और चांसलर हैं. इस यूनिवर्सिटी को लेकर पहले भी एसआईटी की जांच हुई है. बता दें कि हाल ही में यूपी जिलाधिकारी सदर के न्यायालय ने आज़म खान के मौलाना मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के अंदर जा रहे सार्वजनिक मार्ग से अवैध कब्जा हटाने के आदेश दिए थे. उप-जिलाधिकारी सदर रामपुर प्रेम प्रकाश तिवारी ने क्षतिपूर्ति के रूप में आज़म खान पर 3 करोड़ 27 लाख 60 हज़ार रुपये का जुर्माना भी लगाया.

उप-जिलाधिकारी सदर न्यायलय ने यह भी आदेश दिया है कि कब्जा मुक्त होने तक 9 लाख 10 हज़ार रुपये प्रतिमाह की दर से 15 दिन के अंदर वादी लोक निर्माण विभाग में जमा कराए. आज़म खान पर किसानों और सरकारी जमीन के अवैध कब्जे का आरोप लगा है. इस मामले में एसआईटी जांच जारी है.
Loading...

भूमि अतिक्रमण को लेकर 27 मुकदमे दर्ज
आज़म खान के खिलाफ भूमाफिया घोषित किये जाने के बाद 27 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. उन पर किसानों की जमीन हड़पने का आरोप है. रामपुर के किसानों ने आज़म खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

(इनपुट: विशाल सक्सेना)

ये भी पढ़ें:

उन्नाव रेप कांड: एक्सीडेंट को वकील ने बताया संदिग्ध, बोले- पीड़िता के साथ नहीं थे सुरक्षाकर्मी

उन्नाव रेप कांड: ट्रक-कार की भिड़ंत में चाची और मौसी की मौत, पीड़िता की हालत गंभीर
First published: July 30, 2019, 7:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...