सपा के शक्ति प्रदर्शन को लेकर रामपुर पुलिस अलर्ट, धारा 144 लागू

आजम पर रामपुर जिला प्रशासन की एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगा रहे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नेताओं और कार्यकर्ताओं को रामपुर कूच का निर्देश दिया है. बदायूं, संभल, मुरादाबाद, अमरोहा, पीलीभीत, बरेली, बिजनौर के सपा कार्यकर्ताओं को रामपुर पहुंचने का निर्देश दिया गया है.

News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 10:01 AM IST
सपा के शक्ति प्रदर्शन को लेकर रामपुर पुलिस अलर्ट, धारा 144 लागू
रामपुर में धारा 144 लागू, सपा का आज करेगी शक्ति प्रदर्शन.
News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 10:01 AM IST
समाजवादी पार्टी के रामपुर से सांसद आजम खान पर की जा रही जिला प्रशासन की कार्रवाई के विरोध में समाजवादी पार्टी ने शक्ति प्रदर्शन का ऐलान किया है. इसे देखते हुए रामपुर में पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है और धारा 144 लागू कर दी गई है. रामपुर के सभी एंट्री पॉइंट पर गहन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस के साथ ही पैरा मिलिट्री भी तैनात की गई है.

बता दें कि आजम पर रामपुर जिला प्रशासन की एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगा रहे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नेताओं और कार्यकर्ताओं को रामपुर कूच का निर्देश दिया है. बदायूं, संभल, मुरादाबाद, अमरोहा, पीलीभीत, बरेली, बिजनौर के सपा कार्यकर्ताओं को रामपुर पहुंचने का निर्देश दिया गया है.

डीएम सख्‍त
आजम खान को लेकर रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह का कहना है कि किसी को कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा. शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया जा सकता है. उन्‍होंने कहा कि जो किताबें बरामद हुईं वो गलत तरीके से जौहर विश्वविद्यालय में मिली थीं. डीरएम ने कहा कि अरबी की किताबें जौहर विश्वविद्यालय में क्‍यों थीं, जबकि अरबी विषय जौहर विश्वविद्यालय में पढ़ाया ही नहीं जाता?

ED को सौंपने हैं दस्‍तावेज
डीएम आंजनेय सिंह का कहना है कि ईडी को जो डाक्यूमेंट और तमाम जानकारी देनी है, उसकी तेयारी की जा रही है. मदरसा आलिया एक तरह से खत्म कर दिया गया. आजम खान का बिना नाम लिए उनके संदर्भ में 88 करोड़ रुपया जौहर विश्वविद्यालय में खर्च किए गए. मदरसा आलिया को विश्व का पहला अरबी विश्वविद्यालय बनना था. वर्ष 2001 में एक करोड़ रुपए उस समय के मुख्यमंत्री ने भी दिए. फिर सरकार बदली तो उसके बाद इन्होंने लीज अपने पास ले ली. इसकी जांच चल रही है.

वहीं, रामपुर के एसपी ने बताया कि क्षेत्र के आसपास की सीमाओं पर सुरक्षा बल तैनात किया गया है, हालांकि सीमाएं सील नहीं हैं. हर वाहन को पूरी चेकिंग, ड्राइवर का नाम, नंबर, पता और वाहन की फोटो खींचने के बाद ही रामपुर की सीमा में घुसने दिया जा रहा है.
Loading...

ये भी पढ़ें

आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर से सीबीआई करेगी पूछताछ

रेप पीड़िता का एक्सीडेंट: घटनास्थल की जांच करने पहुंची CBI 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 9:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...