आजम खान को कोर्ट से बड़ा झटका, 8 अग्रिम जमानत याचिकाएं खारिज

सपा सांसद आज़म खान के खिलाफ रामपुर के लोगों की शिकायत पर अब तक 86 मुकदमे दर्ज किये जा चुके हैं

सत्र न्‍यायालय (Court) ने शनिवार को सपा नेता आजम खान (SP Leader Azam Khan) को बड़ा झटका दिया है. उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज का दी है.

  • Share this:
    रामपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रामपुर से सपा के सांसद आजम खान (Azam Khan) को कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है. कोर्ट ने आजम खां की आठ मामलों में अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया है. सरकारी वकील ने बताया कि यतीमखाने के मामले में अग्रिम याचिका के लिए आठ प्रार्थनापत्र थे. जिन पर शनिवार को सत्र न्यायालय में सुनवाई हुई.

    सरकारी वकील ने बताया कि नवाबी दौर में गरीबों को रहने के लिए यतीमखाने में जगह दी गयी थी. सपा सरकार में इस जगह को जबरदस्ती खाली कराया गया. लोगों के साथ मारपीट की गई. उनके सामान लूट लिए गए. ये सारे आरोप एफआईआर में दर्ज कराए गए थे. आठ मामले थे जिन पर शनिवार को सुनवाई हुई. कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद आजम खान की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है. सभी मामले शहर कोतवाली से सम्बंधित है.

    कोर्ट ने खारिज की याचिका
    बता दें कि शहर कोतवाली और थाना अजीमनगर में आज़म खान के खिलाफ जमीन पर कब्जे के मामले में धारा 452, 379, 427, 448, 395, 504, 506 और 120बी में नौ मुकदमे दर्ज किए गए थे. सभी नौ मुकदमों में गिरफ्तारी से बचने के लिए आज़म खान की तरफ से रामपुर की एडीजे कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की गई थी. मामले में सुनवाई की तीन अक्टूबर तारीख लगी थी लेकिन सुनवाई नहीं हो सकी. एडीजे 3 की कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख शनिवार पांच अक्टूबर तय कर दी थी.

    एसआईटी घंटों कर चुकी है पूछताछ
    इससे पहले मंगलवार को जल निगम घोटाला मामले में आरोपी आज़म खान लखनऊ में एसआईटी के सामने पेश हुए थे. यहां उनसे घंटों पूछताछ की गई. वैसे रामपुर में स्थानीय स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने पिछले दिनों सपा सांसद आज़म खान को फिर नोटिस जारी किया था. दरअसल, आज़म खान, जौहर यूनिवर्सिटी (Mohammad Ali Jauhar University) के चांसलर हैं और किसानों की जमीन कब्जा करने के मामले में एसआईटी (SIT) को उनका बयान दर्ज करना है. इससे पहले एसआईटी ने 25 सितंबर को आज़म खान को तलब किया था, लेकिन तब वो नहीं पहुंचे थे.
    (रिपोर्ट: विशाल सक्सेना)

    ये भी पढ़ें: 

    प्रियंका गांधी के इशारे पर चिन्मयानंद को बदनाम किया जा रहा है- जयेस प्रसाद

    उन्नाव रेप केस: कोर्ट प्रोसिडिंग सोशल मीडिया पर हुई वायरल, वकील को लगी फटकार

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.