पूरी जौहर यूनिवर्सिटी लूट ली गई है, गीता और कुरान भी: आज़म खान

यूपी पुलिस की कार्रवाई पर नाराज आज़म खान ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मैं छात्रों को पढ़ाता हूं और उन्होंने पूरा विश्वविद्यालय लूट लिया. आखिर उन्हें इससे हासिल क्या होगा?

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 1, 2019, 5:15 PM IST
पूरी जौहर यूनिवर्सिटी लूट ली गई है, गीता और कुरान भी: आज़म खान
आज़म खान ने पुलिसिया कार्रवाई पर नाराजगी जाहिर की है.
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 1, 2019, 5:15 PM IST
यूपी पुलिस की कार्रवाई पर नाराज समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मैं छात्रों को पढ़ाता हूं और उन्होंने पूरा विश्वविद्यालय लूट लिया. आखिर उन्हें इससे हासिल क्या होगा? वो कुरान, भगवत गीता, अन्य किताबें, जूते, कलम सब अपने साथ लेकर चले गए. गौरतलब है कि आज़म खान के जौहर विश्वविद्यालय पर बड़ी पुलिसिया कार्रवाई हुई है. बुधवार को पुलिस ने उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. पुलिस का तर्क था कि अब्दुल्ला उसकी कार्रवाई में बाधा पहुंचा रहे हैं. लेकिन उन्हें बुधवार शाम को छोड़ दिया गया था.

फिर हिरासत में अब्दुल्ला
उधर गुरुवार को अब्‍दुल्‍ला आजम खान को पुलिस ने एक बार फिर हिरासत में ले लिया है. रामपुर में समाजवादी पार्टी की ओर से किए जाने वाले शक्ति प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे अब्‍दुल्‍ला को प्रिवेंटिव डिटेंशन में लिया गया है. जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह का कहना है कि अब्‍दुल्‍ला को फिलहाल अस्‍थाई जेल में रखा गया है. अब्‍दुल्‍ला 150 से 200 लोगों को लेकर रामपुर में ही जा रहे थे. जबकि पुलिस ने उनको समझाया था कि यहां धारा 144 लगी हुई है. इस दौरान न रुकने पर पुलिस ने कार्रवाई की.

धारा 144 लागू

गौरतल‍ब है क‍ि समाजवादी पार्टी के रामपुर से सांसद आजम खान पर की जा रही जिला प्रशासन की कार्रवाई के विरोध में समाजवादी पार्टी ने शक्ति प्रदर्शन का ऐलान किया है. इसे देखते हुए रामपुर में पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है और धारा 144 लागू कर दी गई है. रामपुर के सभी एंट्री पॉइंट पर गहन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस के साथ ही पैरा मिलिट्री भी तैनात की गई है.
ये भी पढ़ें:

उन्नाव रेप पीड़िता को 25 लाख मुआवाज, CRPF सुरक्षा और सुनवाई 45 दिन में पूरी करने का निर्देश
Loading...



उन्नाव रेप कांड की पूरी कहानी: विधायक से 18 साल की रंजिश में पीड़िता ने अब तक चार को खोया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रामपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 5:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...